scorecardresearch

2018 Everyone is a Hero: क्या है मलयालम फिल्म 2018- एवरीवन इज ए हीरो की कहानी, रिलीज के बाद फिल्म ने बनाए थे ये गजब के रिकॉर्ड

केरल बाढ़ पर आधारित सर्वाइवल ड्रामा "2018-एवरीवन इज ए हीरो" को अकादमी पुरस्कार 2024 के लिए भारत की ओर से ऑफिशियल एंट्री मिली है. 2018 बेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन के लिए कंपीट करेगी. इस फिल्म को आप SonyLiv पर देख सकते हैं.

2018-Everyone is a Hero 2018-Everyone is a Hero

केरल बाढ़ पर आधारित सर्वाइवल ड्रामा "2018-एवरीवन इज ए हीरो" को अकादमी पुरस्कार 2024 के लिए भारत की ओर से ऑफिशियल एंट्री मिली है. भारत की तरफ से ये फिल्म ऑस्कर के लिए जाएगी. 22 फिल्मों के बीच 2018-Everyone is a Hero का चयन किया गया है. 2018 बेस्ट अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन के लिए कंपीट करेगी. इस फिल्म को आप SonyLiv पर देख सकते हैं.

क्या है 2018 की कहानी

यह एक ऐसी फिल्म है जो 2018 में केरल में आई बाढ़ के बारे में बात करती है. फिल्म मे प्राकृतिक आपदा पर इंसानी जीत को दिखाया गया है. ये न केवल भारत बल्कि दुनिया भर में हो रही आपदा की कहानी भी कहती है. फिल्म में बाढ़ के सामने इंसानियत की जीत को बहुत ही बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है. फिल्म में जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर भी बात की गई है. 

फिल्म के लीड एक्टर ने जाहिर की खुशी

फिल्म के लीड एक्टर टोविनो थॉमस ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, ''ये हमारी टीम के लिए सेलिब्रेशन का समय है. हमने बहुत मुश्कलों में काम किया और हमारी मेहनत रंग लाई. ऑस्कर के लिए भारत की इस फिल्म को चुना जाना वास्तव में हमारी फिल्म के लिए एक बेहद यादगार पल बन गया है. यह सिर्फ एक अभिनेता के रूप में मेरे लिए गर्व का क्षण नहीं है, बल्कि पूरी टीम के लिए है, जिसने इस परियोजना में अपना दिल और आत्मा लगा दी.''

2018- every one is a hero

2018 ने अपने नाम किए ये रिकॉर्ड

  • ये फिल्म बहुत कम सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इसने पुलीमुरुगन, लूसिफ़ेर, बेश्मा पर्वम जैसी हिट फिल्मों के बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.

  • फिल्म ने पहले 9 दिनों के भीतर ही 80 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया था.

  • बॉक्स-ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ने के बाद ये फिल्म कम दिनों में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई थी.

  • फिल्म को सिनेमाघरों में स्टैंडिंग ओवेशन मिला था.

  • मलयालम सिनेमा के इतिहास में यह पहली फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था. 

  • सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स से भी बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला था. 

20 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने कमाए 200 करोड़

फिल्म को जूड एंथनी जोसेफ ने निर्देशित किया था. 2018 में तन्वी राम, कुंचको बोबन और अपर्णा बालमुरली भी लीड रोल में हैं. फिल्म का बजट केवल 20 करोड़ है. 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर 2018 मलयालम सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी.

टॉप 5 में जगह बनाने वाली आखिरी भारतीय फिल्म 2001 में रिलीज हुई "लगान" थी. बता दें, 96वां ऑस्कर अवॉर्ड 10 मार्च 2024 को लॉस एंजिल्स में आयोजित होगा. ऑस्कर सिनेमा जगत का सबसे बड़ा अवॉर्ड माना जाता है. 

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)