scorecardresearch

Akshay Kumar जिस घर में कभी देते थे 500 रुपए किराया, अब खरीदेंगे वही मकान, सुनाई बचपन की भावुक कहानी

अपने पहले घर से इंसान का लगाव आत्मीय होता है. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का किस्सा भी कोई अलग नहीं है. अक्षय ने खुलासा किया है कि वह अपने पुराने घर अकसर जाते रहते हैं और वह जल्द ही उसे खरीदने वाले हैं.

Akshay Kumar Akshay Kumar
हाइलाइट्स
  • अक्षय ने सुनाई बचपन की अनसुनी कहानी

  • कहा, पुराने घर को जल्द दोबारा खरीदूंगा

अपने पहले घर से इंसान का लगाव आत्मीय होता है. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार का किस्सा भी कोई अलग नहीं है. अक्षय ने खुलासा किया है कि वह अपने पुराने घर अकसर जाते रहते हैं और वह जल्द ही उसे खरीदने वाले हैं.
दरअसल अक्षय अपनी फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' के प्रोमोशन के लिए 'द रणवीर शो' पर गए थे. वहां उनसे उनके निजी जीवन पर सवाल किया गया और देखते ही देखते बात उनके बचपन और पुराने स्कूल तक चली गई.  रणवीर ने अक्षय से पूछा कि क्या वह अपने पुराने स्कूल जाते हैं, जिसके जवाब में अक्षय ने बताया कि वह अपने स्कूल के साथ-साथ घर भी जाते रहते हैं.

"पुराने घर जाकर जमीन से जुड़ा रहता हूं"
अक्षय ने कहा, "मेरा कोई काम नहीं है अपने स्कूल जाने का, लेकिन मैं हर महीने वहां जाता हूं. सुबह चार बजे वहां जाता हूं, जब कोई नहीं मिलता. एक बार उस जगह जाता हूं जहां मेरा घर था, सायन कोलीवाड़ा में. फिर बांद्रा ईस्ट में मेरा एक घर था. वहां जाता हूं. स्कूल, डॉन बॉस्को चर्च, वहां जाता हूं."

वह कहते हैं, "यह भावना रहती है कि मैं यहां से आया था. यह सब चीजें मुझे जमीन से जोड़े रखती हैं. मुझे नहीं पता कि इसके पीछे क्या साइकॉलजी है, लेकिन मुझे अच्छा लगता है पुरानी जगहों पर जाना."

वो बचपन की यादें, वो पेरु का पेड़
इन्हीं सब बातों के दौरान अक्षय ने बताया कि वह बचपन में जिस घर में रहा करते थे, उसका पुनर्निमाण होने वाला है और जल्द ही वह उस जगह को खरीद लेंगे.
अक्षय बताते हैं, "मुझे पसंद है अपने पुराने घर जाना. हमारा वह पुराना घर किराय पर था. हम 500 रुपये किराया देते थे. मुझे पता चला कि वह बिल्डिंग टूट रही है. मैंने मकान मालिक से कहा हुआ है कि मुझे मकान की तीसरी मंजिल चाहिए क्योंकि हमारा परिवार वहां रहा करता था." 

वह कहते हैं, "दो बेडरूम का फ्लैट बन रहा है. मुझे वहां रहना नहीं है लेकिन उसे संभाल कर रखना है. मुझे याद है जब हम वहां रहते थे, पिताजी सुबह नौ बजे काम पर जाते थे और पांच बजे वापस आते थे. मैं  और मेरी बहन खिड़की पर खड़े होकर उन्हें आते हुए देखते थे. नीचे एक पेरु का झाड़ था, वहां से पेरु तोड़ते थे. वह नजारा अब भी मेरी आंखों में है. मैं वहां जाता हूं तो देखता हूं कि वहां अब भी पेरु का झाड़ है, आनंद का पेड़ है. मैं वह तोड़ कर ले आता हूं. मैं उस जगह से जुड़ा रहना चाहता हूं." 

अक्षय की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां 10 अप्रैल को रिलीज हो रही है. इस फिल्म में अक्षय और टाइगर श्रॉफ पुलिस अफसरों का किरदार निभा रहे हैं.
 

 

सम्बंधित ख़बरें