scorecardresearch

Albert Kabo Lepcha: चर्च में गाया गाना, शेफ और गाइड का कर चुके हैं काम, अब सा रे गा मा पा 2023 के बने विनर, ट्रॉफी और कार के साथ मिले इतने लाख कैश

Sa Re Ga Ma Pa 2023 winner: सा रे गा मा पा 2023 के विनर का ऐलान हो चुका है. अल्बर्ट काबो लेप्चा ने इस म्यूजिक टीवी रियलिटी शो की ट्रॉफी अपने नाम की है. अल्बर्ट को पूरे सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शो के जजों और ऑडियंस का बहुत प्यार मिला.

Albert Kabo Lepcha (photo: Instagram) Albert Kabo Lepcha (photo: Instagram)
हाइलाइट्स
  • पश्चिम बंगाल निवासी अल्बर्ट ने नहीं ली है प्रोफेशनल ट्रेनिंग

  • खुद का बैंड भी चलाते हैं अल्बर्ट

टीवी का टॉप सिंगिंग रियलिटी शो सा रे गा मा पा 2023 के विनर की ट्रॉफी पश्चिम बंगाल के अल्बर्ट काबो लेप्चा ने अपने नाम की है. 26 नवंबर 2023 को आयोजित ग्रैंड फिनाले में शो के जज रहे हिमेश रेशमिया, अनु मलिक और नीति मोहन ने बॉलीवुड के सुपरस्टार गोविंदा और उनकी पत्नी की मौजूदगी में विजेता के नाम का ऐलान किया.  

निष्ठा शर्मा और रनिता बनर्जी पहले और दूसरे रनरअप रहीं. टॉप 5 में सोनिया गजमेर और स्नेहा भट्टाचार्य भी थीं. फिनाले में सभी कंटेस्टेंट्स और शो के जजों ने ऑडियंस का भरपूर मनोरंजन किया. इस दौरान शो के होस्ट के रूप में आदित्य नारायण ने भी सभी का मनोरंजन किया. आइए जानते हैं कौन हैं एल्बर्ट काबो लेपचा और ट्रॉफी जीतने के बाद क्या कहा?

कौन हैं एल्बर्ट काबो लेपचा
पश्चिम बंगाल के कालिम्पोंग से ताल्लुक रखने वाले 27 साल के एल्बर्ट अपनी पत्नी के साथ कोलकाता में रहते हैं. इस सिंगिंग रियलिटी शो में आने से पहले वह महीने में 5 से 7 खुद के वहां पर लाइव शोज किया करते थे. एल्बर्ट खुद का बैंड भी चलाते हैं, जिसका नाम 'काबो एंड कंपनी' है. उन्होंने सोलो और बैंड के साथ कई परफॉर्मेंस दी है. उन्होंने कभी भी प्रोफेशनल ट्रेनिंग नहीं ली. अल्बर्ट ने साल 2015 में शादी की थी.

स्कूल के दिनों में किया था गाना शुरू 
सिंगिंग रियलिटी शो के विनर एल्बर्ट ने स्कूल के दिनों में गाना शुरू किया था. वह बचपन में अक्सर चर्च में भी गाया करते थे. शादी के बाद उन्होंने बतौर शेफ भी काम किया, लेकिन दादा के निधन के बाद वह अपने होम टाउन वापस आ गए और उन्होंने बार में बतौर सिंगर गाने गाए. उन्होंने इसके अलावा एक टूरिस्ट गाइड के तौर पर भी काम किया है.

जीत का क्रेडिट पत्नी को दिया
अल्बर्ट काबो लेप्चा ने जीत का क्रेडिट अपनी पत्नी को दिया. उन्होंने ट्रॉफी के साथ 10 लाख रुपए कैश और 1 चमचमाती कार जीती. इस जीत पर उन्होंने खुशी जताई और कहा कि यह मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है! ईमानदारी से कहूं तो, कंपीटिशन टफ था क्योंकि इस सीजन के सभी कंटेस्टेंट्स बहुत टैलेंटेड थे. मैं आभारी हूं कि मुझे उनके साथ मंच शेयर करने का मौका मिला. अल्बर्ट काबो लेप्चा ने जज हिमेश रेशमिया, नीति मोहन और अनु कपूर का आभार जताया. उन्होंने कहा कि मैं अपने सभी गुरुओं और जजों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने लगातार मेरा समर्थन किया और एक गायक के रूप में मेरी क्षमता बढ़ाने में मेरी मदद की. 

जजों और ऑडियंस से बहुत प्यार मिला
सा रे गा मा पा भारत का सर्व लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो है. इस शो की शुरुआत 1995 में हुई थी. अब तक इस फेमस रियलिटी शो के कई सीजंस आ चुके हैं. साल 2023 में आए इस नए सीजन का प्रीमियर तीन महीने पहले हुआ था. अल्बर्ट काबो लेप्चा को सा रे गा मा पा 2023 के पूरे सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शो के जजों और ऑडियंस से बहुत प्यार मिला. 

इस कार्यक्रम को होस्ट करने वाले चैनल ने अल्बर्ट को जीत की बधाई देते हुए लिखा, बहुत बहुत बधाई अल्बर्ट, आपकी परफॉर्मेंस के हर नोट में जीत की गूंज सुनाई देती है! आपके संगीत ने सभी के दिलों को छू लिया और हम सभी को इंस्पायर किया. आपका टैलेंट और डेडिकेशन मैजिक की तरह थे, जिसने एक सुंदर चित्र बनाया जिसने हम सभी को आश्चर्यचकित कर दिया! हम आपके म्यूजिकल फ्यूचर के लिए शुभकामनाएं देते हैं.