scorecardresearch

Ali Fazal: हॉलीवुड एक्शन फ्रैंचाइजी से जुड़ने वाले पहले भारतीय अभिनेता बने अली फजल, रचेंगे इतिहास

अली फजल ने दमदार एक्टिंग स्किल से अपनी अलग पहचान बनाई है. अब वह हॉलीवुड में भी अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं. जी हां, खबरो की मानें तो अली हॉलीवुड एक्शन फिल्म फ्रैंचाइजी से जुड़ने वाले पहले भारतीय अभिनेता के रूप में इतिहास रच सकते हैं.

Ali Fazal Ali Fazal

अली फज़ल एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने बॉलीवुड, हॉलीवुड और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर अपनी अलग पहचान बनाई है. यह खबर अगर सच होती है, तो इस समय वह अपने करियर में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने की कगार पर हैं. जी हां, सूत्रों ने खुलासा किया है कि पिछली बार हॉलीवुड फिल्म 'कंधार' में दिखे अली को अब एक और बड़ा मौका मिलने वाला है. फिल्म की ग्लोबल सक्सेज ने संभावित सीक्वल के बारे में चर्चा शुरू कर दी है और अगर ये चर्चाएं सफल होती हैं अली हॉलीवुड एक्शन फिल्म फ्रैंचाइजी से जुड़ने वाले पहले भारतीय अभिनेता के रूप में इतिहास रचेंगे.

फिल्म के लिए सीखी डर्ट बाइकिंग
'कंधार' को फ्रैंचाइजी का रूप दिया जा रहा है. जेरार्ड बटलर अभिनीत इस फिल्म की अगली किस्त को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. कंधार में अली फजल के काहिल के चित्रण ने दर्शकों और आलोचकों दोनों पर एक बड़ी छाप छोड़ी. कंधार के लिए, अली ने डर्ट बाइकिंग (dirt biking)सीखने का कठिन काम किया और अपने किरदार में प्रामाणिकता जोड़ते हुए साहसी स्टंट किए.

पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार रिक को फ्रेंचाइजी फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है. कंधार का पहला पार्ट एक कठिन मोड पर समाप्त हुआ था जिसने इसके सीक्वल की उम्मीद को औऱ बढ़ा दिया है. अली दूसरी तरफ से फिल्म को लीड कर रहे थे और अगली कड़ी में वो अपनी भूमिका दोहरा सकते हैं. फिल्म का विकास जल्द ही शुरू हो जाएगा. निर्देशक, रिक रोमन वॉ को कुछ अविश्वसनीय फ्रेंचाइजी बनाने के लिए जाना जाता है, चाहे वह लंदन हैज़ फ़ॉलन (London Has Fallen) और ओलंपस हैज़ फ़ॉलन (Olympus has Fallen)या ग्रीनलैंड सीरीज हो.

16 जून को रिलीज हुई थी फिल्म 
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनी यह फिल्म कहानी से लेकर किरदारों तक की कसौटी पर खरी उतरती है. इसकी लोकेशन, जबरदस्त एक्शन और विजुअल अफेक्ट्स फिल्म को काफी प्रभावशाली बनाते हैं. फिल्म 16 जून को रिलीज हुई थी. इसमें अली ने एजेंट काहिल नसीर की भूमिका निभाई थी. अमेजन प्राइम वीडियो पर यह फिल्म उपलब्ध है. अली की बॉलीवुड में दमदार पकड़ है. वह हॉलीवुड में भी बेहतरीन अभिनय कर चुके हैं. उन्होंने 'फ्यूरियस 7' से लेकर 'विक्टोरिया एंड अब्दुल' और 'डेथ ऑन द नाइल' जैसी विदेशी फिल्मों में भी काम किया. वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में गुड्डू भैया के उनके किरदार ने भारतीय दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई.