scorecardresearch

9 साल की उम्र में रणबीर पर क्रश करने वाली आलिया की कैसी रही रणबीर से पहली मुलाकात...कंधे पर सिर रखकर क्यों शर्मा गईं आलिया!

आलिया ने हमेशा रणबीर को लेकर खुलकर अपने प्यार का इजहार किया है लेकिन रणबीर शुरुआत में इसे एक्सेप्ट नहीं करते नजर आए. हाल ही में एक इंटरव्यू में रणबीर ने आलिया से शादी की बात को स्वीकार किया और कहां कि ये बहुत जल्द होने वाला है.

Ranbir Alia love story Ranbir Alia love story
हाइलाइट्स
  • नौ साल की उम्र में था रणबीर पर क्रश

  • ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के दौरान हुआ प्यार

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट बॉलीवुड के क्यूटेस्ट कपल में से एक है. जबसे इनकी शादी की खबर आई है कपल बराबर लाइमलाइट में बना हुआ है. एक दूसरे की फैमिली के साथ डिनर करना हो या फिर घूमना फिरना दोनों को कई बार साथ में देखा गया. यही वजह है कि आलिया और रणबीर के फैंस इनकी शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

वैसे तो आलिया ने हमेशा रणबीर को लेकर खुलकर अपने प्यार का इजहार किया है लेकिन रणबीर शुरुआत में इसे एक्सेप्ट नहीं करते नजर आए. हाल ही में एक इंटरव्यू में रणबीर ने आलिया से शादी की बात को स्वीकार किया और कहां कि ये बहुत जल्द होने वाला है. हालांकि उन्होंने इसकी अभी कुछ कंफर्म डेट नहीं बताई है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि शादी 17 से 23 अप्रैल के बीच हो सकती है. अब जब दोनों ने इस बात को स्वीकार कर ही लिया है तो आइए एक नजर इनकी लव स्टोरी पर भी डाल लेते हैं. 

नौ साल की उम्र में था रणबीर पर क्रश
आलिया भट्ट कभी भी यह स्वीकार करने से नहीं कतराईं कि उन्हें रणबीर से हमेशा से प्यार रहा. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि आलिया को नौ साल की उम्र से ही रणबीर पर क्रश था. यह सब तब शुरू हुआ था जब आलिया ने 2005 में फिल्म ब्लैक के लिए ऑडिशन दिया था. रणबीर इस फिल्म में संजय लीला भंसाली के साथ सहायक निर्देशक के रूप में काम कर रहे थे.

कैसे हुई पहली मुलाकात
आलिया भट्ट पहली बार रणबीर कपूर से आधिकारिक तौर पर एक फिल्म की तैयारी के दौरान मिली थीं, जो कभी नहीं बनी. आलिया फिल्म बालिका वधू की शूटिंग कर रही थीं, जब वह रणबीर से पहली बार मिली थीं और उन्हें बेहद शर्म आ रही थी.उस वक्त आलिया 11 साल की थीं और रणबीर 20 साल के थे.

बॉलीवुड बबल को दिए इंटरव्यू में आलिया ने कहा, "संजय सर मेरे साथ बालिका वधू फिल्म बनाना चाहते थे. इसके लिए हमने पूरी तैयारी कर ली थी. मैंने रणबीर के साथ एक फोटोशूट किया था. मेरे पास रणबीर के कंधे पर सिर रखे हुए एक तस्वीर है. मुझे नहीं पता कि उस उम्र में यह कैसे हुआ, जो कुछ भी हो, मुझे बहुत शर्म आ रही थी. वैसे भी, किसी कारण से यह काम नहीं कर सका."

ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के दौरान हुआ प्यार
इसके बाद 2017 में दोनों अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के दौरान मिले. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों की डेट करने की खबरे मीडिया में आने लगी.

पहला पब्लिक अपियेरेंस
रणबीर और आलिया मई 2018 में सोनम कपूर की शादी के दौरान पहली बार पब्लिक के सामने साथ आए. दोनों ने पैपाराजी के लिए कपल की तरह पोज भी दिए.

रणबीर ने डेट करने की बात स्वीकार की
इसके बाद GQ मैग्जीन को दिए एक इंटरव्यू में रणबीर ने आलिया को डेट करने की बात कंफर्म की. रणबीर ने कहा कि मेरे लिए यह नया है और मैं इसे अभी स्पेस देना चाहता हूं. इसके बाद दोनों के परिवारों ने भी इस खबर को कंफर्म किया.