scorecardresearch

आलिया को मिला पेटा के पर्सन ऑफ द ईयर 2021 का अवार्ड, जानवरों के लिए उठाती रहीं है आवाज़

Alia Bhatt PETA Person Of The Year 2021: इस साल, आलिया ने मंदिर के फेंके गए फूलों से बने एक वेगन चमड़े, फ्लेदर की पैरेंट कंपनी फूल में निवेश किया. उनकी वेगन किड्स वियर लाइन, एड-ए-मम्मा ने जानवरों और प्रकृति के प्रति बच्चों को जागरूक करने में मदद करने के लिए 2021 पेटा इंडिया फैशन अवार्ड भी जीता था.

Alia Bhatt - File Pic Alia Bhatt - File Pic
हाइलाइट्स
  • प्रो एडॉप्शन पेटा कैंपेन का भी बनीं हिस्सा

  • पेटा इंडिया के पब्लिक रिलेशन डायरेक्टर ने की तारीफ 

  • कई हस्तियों को मिल चुका है ये अवार्ड 

Alia Bhatt PETA Person Of The Year 2021: यूं तो आलिया भट्ट अपनी अदाओं और दमदार एक्टिंग के कारण बॉलीवुड की गलियों में चर्चा का विषय बनी रहती हैं लेकिन इस बार उन्होंने अपने दयालु व्यवहार से लोगों को अपना कायल कर दिया है. दरअसल पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने बॉलीवुड स्टार आलिया भट्ट को अपना पर्सन ऑफ द ईयर 2021 (PETA Person Of The Year 2021) चुना है. यह सम्मान उन्हें एनिमल फ्रेंडली फैशन उद्योग के समर्थन में किए गए उनके काम और जरूरतमंद कुत्तों और बिल्लियों की मदद करने के लिए दिया गया है.

प्रो एडॉप्शन पेटा कैंपेन का भी बनीं हिस्सा

इस साल, आलिया ने मंदिर के फेंके गए फूलों से बने एक वेगन चमड़े, फ्लेदर की पैरेंट कंपनी फूल में निवेश किया. उनकी वेगन किड्स वियर लाइन, एड-ए-मम्मा ने जानवरों और प्रकृति के प्रति बच्चों को जागरूक करने में मदद करने के लिए 2021 पेटा इंडिया फैशन अवार्ड भी जीता था. इससे पहले भी वो बिल्लियों और कुत्तों की मदद करने के लिए एक प्रो एडॉप्शन पेटा कैंपेन का भी हिस्सा बनीं थी और उन्होंने अपने मंच का मजबूत पशु संरक्षण कानूनों के लिए आवाज उठाने में इस्तेमाल किया है.

पेटा इंडिया के पब्लिक रिलेशन डायरेक्टर ने की तारीफ 

पेटा इंडिया की सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशन डायरेक्टर सचिन बंगेरा कहते हैं, "आलिया भट्ट न केवल वेगन  फैशन को आगे बढ़ाने में मदद कर रही हैं बल्कि अगली पीढ़ी को जानवरों के प्रति दयालु होने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं." "आलिया बोलने में संकोच नहीं करती, चाहे वह अपने प्रशंसकों को कुत्ते या बिल्ली को गोद लेने के लिए कह रही हों या जानवरों के खिलाफ हुए अपराधों पर कार्रवाई के लिए  रैली कर रही हों."

कई हस्तियों को मिल चुका है ये अवार्ड 

इससे पहले यह अवार्ड अनुकंपा नागरिक का समर्थन करने के लिए, पेटा इंडिया के बच्चों के लिए मानवीय शिक्षा कार्यक्रम, पशु संरक्षण पर अन्य शिक्षा कार्यक्रम के लिए डॉ शशि थरूर को और प्रदर्शन में सांडों के इस्तेमाल के खिलाफ ऐतिहासिक फैसले के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश केएस पनिकर राधाकृष्णन को दिया गया है. इनके अलावा क्रिकेटर विराट कोहली, कॉमेडियन कपिल शर्मा, अभिनेता जॉन अब्राहम, अनुष्का शर्मा, सनी लियोन, आर माधवन, जैकलीन फर्नांडीज, हेमा मालिनी, और सोनम कपूर आहूजा को भी इस अवॉर्ड से नवाज़ा जा चुका है.