scorecardresearch

Wedding Anniversary: शादी से पहले नहीं थी साथ धूमने की इजाजत, इस तरह अमिताभ और जया की लंदन ट्रिप हनीमून में बदल गई...

Amitabh Bachchan And Jaya Bhaduri's Love Story: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को आज 49 साल पूरे हो गए हैं. अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ 'जंजीर' फिल्म में नजर आए. इसके बाद ही दोनों ने 3 जून 1973 को शादी कर ली थी.

Amitabh Bachchan, Jaya Bhaduri Amitabh Bachchan, Jaya Bhaduri
हाइलाइट्स
  • आज ही के दिन हुआ थी अमिताभ-जया की शादी

  • अमिताभ-जया की शादी को पूरे हुए 49 साल

  • अमिताभ से ऐसे हुई जया की पहली मुलाकात

49 साल पहले बॉलीवुड के एंग्री यंगमैन अमिताभ बच्चन ने जया भादुड़ी से शादी कर लाखों लड़कियों के दिल तोड़ दिए थे. अमिताभ और जया बच्चन की जोड़ी को आइडियल कपल कहा जाता है. अवॉर्ड फंक्शन हो या फिर पार्टी दोनों हमेशा एक साथ कपल गोल देते हैं. आज दोनों की वेडिंग एनिवर्सरी पर आपको इनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं.

पुणे में जया ने पहली बार अमिताभ को देखा था
अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की प्रेम कहानी रील लाइफ की तरह ही दिलचस्प है. जया भादुड़ी ने अमिताभ को पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में देखा था. अमिताभ यहां के. अब्बास के साथ शूटिंग करने आए थे. उस वक्त जया के मन में अमिताभ बच्चन की छवि, हरिवंशराय बच्चन के संस्कारी और सादगी पसंद बेटे की थी.

पिता ने रखी थी एक शर्त
जया बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि गुड्डी के सेट पर अमिताभ से मेरा परिचय हुआ था. मैं उनसे प्रभावित थी क्योंकि वह हरिवंशराय बच्चन के बेटे थे. मुझे लगा कि वह सबसे अलग हैं. वह स्टीरियोटाइप एक्टर्स की तरह नहीं थे. मुझे उनसे प्यार हो गया. धीरे-धीरे दोनों एख दूसरे को पसंद करने लगे. अमिताभ जया से मिलने के लिए उनके सेट पर आते थे.

बेहद सिंपल अंदाज में हुई थी शादी
1973 में अमिताभ बच्चन और जया साथ-साथ 'जंजीर' फिल्म में नजर आए. दोनों इस फिल्म के बाद छुट्टी मनाने के लिए विदेश जाना चाहते थे. लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन ने शर्त रख दी कि वह जया के साथ छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो उन्हें पहले उनसे शादी करनी होगी. दोनों ने साथ लंदन जाने के लिए परिवार वालों और करीबियों की मौजूदगी में शादी कर ली. इसके बाद इस पावर कपल की लंदन ट्रिप लंदन हनीमून में बदल गई. शादी के अगले ही साल श्वेता बच्चन का जन्म दिया. इसके बाद दोनों अभिषेक के पेरेंट्स बने.