scorecardresearch

जब अमिताभ के फैन ने खाई 'मुकद्दर का सिकंदर' न देखने की कसम, बिग बी ने उसे ब्याज सहित क्यों दिए 10 रुपए

एक ऐसे फैन के बारे में बताया जिसने एक दिन कसम खा ली कि वो उनकी फिल्म मुकद्दर का सिकंदर कभी नहीं देखेगा. इस बारे में विस्तार से बताते हुए अमिताभ ने ये भी बताया कि वो शख्स 20 साल तक फिल्म न देखने की अपनी उस बात पर कायम भी रहा.

Amitabh Bachchan Amitabh Bachchan
हाइलाइट्स
  • महानायक ने अपने फैन का दिलचस्प किस्सा साझा किया

बॉलीवुड के 'महानायक' अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. आए दिन वे अपने ब्लॉग पर दिल खोल कर लिखते रहते हैं. हाल ही में महानायक ने अपने फैन का दिलचस्प किस्सा साझा किया जिसमें उन्होंने एक ऐसे फैन के बारे में बताया जिसने एक दिन कसम खा ली कि वो उनकी फिल्म मुकद्दर का सिकंदर कभी नहीं देखेगा. इस बारे में विस्तार से बताते हुए अमिताभ ने ये भी बताया कि वो शख्स 20 साल तक फिल्म न देखने की अपनी उस बात पर कायम भी रहा.  


अपने ब्लॉग पर बिग बी ने लिखा- वह एक सीमित पारिवारिक पृष्ठभूमि से आता था. एक दिन उसने मेरी फिल्म मुकद्दर का सिकंदर देखने का सोचा. इसके लिए उसने कही से 10 रुपए की व्यवस्था की. ये गुणा-गणित करने के बाद कि इस 10 रुपए को कैसे खर्च करेगा वो मीलों दूर से ट्रैवल करके थिएटर पहुंचा. 10 रुपए के साथ वो घंटों खड़ा रहा और फिर जब टिकट खिड़की पर उसका नंबर आया तो टिकट को लेकर भगदड़ मच गई. जिसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा और उसको धक्का-मुक्की और पुलिस की लाठी चार्ज का सामना करना पड़ा.  इस भगदड़ में उसके सिर में चोट आई और वो 10 रुपए भी खो गए.    

अमिताभ ने आगे लिखा -उस दिन उसने कसम खा ली कि ये फिल्म वो कभी नहीं देखेगा. देखेगा तो तभी देखेगा जब इस फिल्म का मुख्य किरदार यानि अमिताभ उसके साथ उसके बगल में बैठकर देखेंगे. बिग बी ने लिखा कि 20 साल हो रहे हैं और वो अपनी बात पर कायम है और उसने अभी तक ये फिल्म नहीं देखी. अमिताभ ने आगे लिखा- मैंने फिर उसको 10 रुपए के ब्याज के साथ उसके खोए हुए 10 रुपए लौटाए और आश्वासन दिया कि कभी हम साथ बैठकर फिल्म देखेंगे.             

आपको बता दें 1978 में रिलीज हुई फिल्म मुकद्दर का सिकंदर उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना और रेखा समेत कई स्टार्स थे.