scorecardresearch

अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 52 साल, शेयर की डेब्यू फिल्म की तस्वीरें

अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के साथ अमिताभ बच्चन ने भी इंडस्ट्री में 52 साल पूरे कर लिए हैं. उन्होंने पहली फिल्म 15 फरवरी 1969 को साइन की थी. इस फिल्म के लिए उनको 500 हजार रुपये फीस के तौर पर मिले थे.

हाइलाइट्स
  • 2019 में पूरे किए थे 50 साल

  • 200 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं अमिताभ

अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के साथ अमिताभ बच्चन ने भी इंडस्ट्री में 52 साल पूरे कर लिए हैं. उन खास दिनों को याद करने के लिए अमिताभ ने उस समय की दो ब्लैक एंड वाइट तस्वीरें शेयर की हैं. बिग बी ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म 15 फरवरी 1969 को साइन की थी.

थ्रोबैक पिक्चर को ट्विटर पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "15 फरवरी 1969 को मेरी पहली फिल्म "सात हिंदुस्तानी" साइन की और यह 7 नवंबर 1969 को रिलीज हुई...  आज 52 साल हो गए. पहली तस्वीर में अमिताभ फिल्म के किसी सीन को फिल्माते नजर आ रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में उनके साथ कास्ट के दूसरे लोग भी हैं.

2019 में पूरे किए थे 50 साल
साल 2019 में जब अमिताभ ने फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरे किए थे, तो उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने उनके लिए एक बेहतरीन नोट लिखा था. बिग बी की फोटो शेयर करते हुए जूनियर बी ने लिखा- "सिर्फ एक बेटे के रूप में नहीं, बल्कि एक अभिनेता और एक प्रशंसक के रूप में... हम सभी आपकी महानता के साक्षी हैं. प्रशंसा करने, सीखने और सराहना करने के लिए और भी बहुत कुछ है. सिनेमा प्रेमियों की कई पीढ़ियां कहती हैं कि हम बच्चन के समय में रहते  हैं."

200 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं अमिताभ
अमिताभ बच्चन को भारतीय फिल्म उद्योग में उनके योगदान के लिए वर्ष 2018 का प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार भी मिला. अमिताभ अब तक 200 से अधिक फिल्में कर चुके हैं. इन दिनों अमिताभ कौन बनेगा करोड़पति में बतौर होस्ट नजर आ रहे हैं. वहीं अगर अपकमिंग फिल्मों की बात करें वो बहुत जल्द 'ब्रह्मस्त्र' में नजर आएंगे. इस फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी करेंगे. फिल्म में अमिताभ के अलावा आलिया भट्ट और रणबीर कपूर भी लीड रोल में होंगे . इसके अलावा अमिताभ बच्चन अजय देवगन की फिल्म 'मेडे' और स्पोर्ट्स ड्रामा 'झुंड' में भी नजर आएंगे.