scorecardresearch

राजा की आएगी बारात फिल्म याद है? देखिए इस मूवी के हीरो शादाब खान अब कैसे दिखते हैं

Shadaab Khan birthday: अमजद खान के बेटे शादाब खान का 20 सितंबर को जन्मदिन है, शादाब ने भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने की कोशिश की थी, लेकिन बतौर एक्टर वो फ्लॉप रहे.

Shadaab Khan Shadaab Khan
हाइलाइट्स
  • शादाब खान का 20 सितंबर को जन्मदिन है.

  • शादाब खान ने बेताबी फिल्म से डेब्यू किया था.

अगर आपने रानी मुखर्जी की सभी फिल्में देखी हैं, तो आपको राजा की आएगी बारात जरूर याद होगी. 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म में रानी मुखर्जी के हीरो थे शादाब खान. इसमें शादाब खान ने ऐसा अभिनय किया कि लोगों को उनसे नफरत होने लगी. दरअसल फिल्म में शादाब खान ने राज नाम के एक रेपिस्ट का किरदार निभाया था, जिसे मजबूरी में उस लड़की से शादी करनी पड़ती है, जिसका उसने रेप किया था. शादाब बॉलीवुड की पॉपुलर फिल्म 'शोले' में गब्बर सिंह का किरदार निभाने वाले दिग्गज एक्टर अमजद खान के बेटे हैं.

पहली फिल्म थी बेताबी

शादाब खान का जन्म 20 सितंबर 1973 को मुंबई में हुआ था. शादाब कल अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. शादाब ने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए एक्टिंग में कदम रखा. शादाब खान की पहली फिल्म थी बेताबी, जोकि 1997 में रिलीज हुई थी. इसी साल राजा की आएगी बारात भी रिलीज हुई, लेकिन अफसोस दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गईं. इसके बाद शादाब को अगली फिल्म के लिए तीन साल का इंतजार करना पड़ा. पिता के बलबूते शादाब को इक्का दुक्का और फिल्में मिलीं लेकिन बतौर हीरो वो सफल नहीं हो पाए.

हीरो बनकर फ्लॉप लेकिन लेखक बन हिट हुए

शादाब खान जब बॉलीवुड में लॉन्च हो रहे थे तो सभी को उम्मीदें थीं कि वे अमजद खान जैसा करिश्मा बिखेरेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं. बतौर हीरो जब सिक्का नहीं चला तो शादाब ने डायरेक्शन में किस्मत आजमाई. लेकिन वहां भी बात नहीं बनी. बड़े स्टार के बेटे होने के बावजूद गुमनामी के अंधेरे में चले गए. इसके बावजूद शादाब खान ने हार नहीं मानी और उन्होंने अपने पिता अमजद खान पर एक बायोग्राफी लिखने का फैसला किया जिसमें उन्होंने अमजद खान द्वारा किए काम और उनकी असल जिंदगी के बारे में बताया. शादाब खान की ये किताब काफी पॉपुलर हुई. आज शादाब बतौर लेखक खूब लोकप्रिय हैं. इसके अलावा वह वेब सीरीज स्कैम 1992 में भी नजर आए थे. इस सीरीज में उनका लुक काफी अलग था. इससे पहले जब शादाब लाइमलाइट में आए थे तब उनका वजन बढ़ा हुआ था.

ऐसा है डाकू गब्बर सिंह का परिवार

अमजद खान और शैला के तीन बच्चे शादाब, अहलम और सीमाब हैं. अमजद खान ने फिल्म 'शोले' से अपना डेब्यू किया था. फिल्म में उन्होंने डाकू गब्बर सिंह का किरदार निभाया था, जो काफी पॉपुलर हुआ था. अमजद खान ने लगभग 20 साल के अपने करियर में 132 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. अमजद खान के बेटे शादाब भले ही एक्टिंग के क्षेत्र में अपने पिता की तरह कामयाब न हों लेकिन लेखन में वे उनका नाम जरूर रोशन कर रहे हैं.