scorecardresearch

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding: शुभ विवाह से लेकर मंगल उत्सव तक, जानें मुंबई में हो रही बिग अंबानी वेडिंग के बारे में सब कुछ

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी साल की सबसे चर्चित घटनाओं में से एक होने वाली है. पारंपरिक रीति-रिवाज, हाई-प्रोफाइल गेस्ट लिस्ट और बड़े-बड़े इवेंट्स के साथ इसने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. 

Anant Ambani-Radhika Merchant Anant Ambani-Radhika Merchant

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की शादी 12 जुलाई को हो रही है. शादी मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होने वाली है. शादी से पहले के फंक्शन काफी समय से चल रहे हैं. 

विवाह उत्सव की एक झलक
एक खूबसूरती से डिजाइन किया गया लाल और गोल्डन इनविटेशन कार्ड भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें शादी से जुड़ी सभी जानकारी हैं. ये शादी तीन दिन तक चलने वाला फंक्शन है. 

-जुलाई 12 (शुक्रवार): मुख्य विवाह समारोह, जिसे शुभ विवाह के नाम से जाना जाता है, आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम का ड्रेस कोड इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस है. समारोह वैदिक हिंदू रीति-रिवाजों के हिसाब से आयोजित किया जाएगा. 
-13 जुलाई (शनिवार): शुभ आशीर्वाद का दिन, जहां नवविवाहितों को आशीर्वाद दिया जाएगा. इस प्रोग्राम का ड्रेस कोड इंडियन फॉर्मल है.
-14 जुलाई (रविवार): ग्रैंड फिनाले, मंगल उत्सव, जो शादी का रिसेप्शन है. इस प्रोग्राम का ड्रेस कोड भारतीय ठाठ-बाट है.

सम्बंधित ख़बरें

सभी प्रोग्राम मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) क्षेत्र में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होने वाले हैं. 

बचपन के दोस्त हैं अनंत और राधिका
बता दें, अनंत और राधिका बचपन से दोस्त हैं, लेकिन उनका रिश्ता 2018 में लोगों की नजरों में आया. दोनों की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें वे एक-दूसरे की आंखों में देख नजर आ रहे थे रहे थे. इस साल की शुरुआत में, दोनों ने गुजरात के जामनगर में प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन किया था. इस फंक्शन ने दुनियाभर की नजरें जामनगर पर ला दी थी. इसमें बड़े लीडर्स से लेकर, डिप्लोमेट, हॉलीवुड और बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज, सभी शामिल हुए थे. 

गेस्ट लिस्ट है बहुत बड़ी 
उम्मीद की जा रही है कि ये शादी सितारों से सजी होगी. गेस्ट लिस्ट में कई बड़ी हस्तियां शामिल होने वाली हैं. इसमें राजनीतिक नेता राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, एन चंद्रबाबू नायडू, टोनी ब्लेयर और बोरिस जॉनसन शामिल होने वाले हैं. वहीं बिजनेस टाइकून में एडोब के सीईओ शांतनु नारायण, माइकल ग्रिम्स, जे ली, जैसे नाम शामिल हैं. सेलिब्रिटीज में किम कार्दशियन और ख्लोए कार्दशियन भी दिखने वाली हैं.

बता दें, कार्यक्रम काफी हाई-प्रोफाइल है. इसलिए सुरक्षा भी कड़ी रखी गई है. सभी मेहमानों की सुरक्षा और आराम के लिए व्यवस्था की गई है.