scorecardresearch

Anant Radhika Wedding: नीता अंबानी का रॉयल लुक, बेटे अनंत अंबानी की हल्दी में पहना चांदी और सोने से बना हैदराबादी खड़ा दुपट्टा, आप भी देखें 

मनीष मल्होत्रा ने इस खड़ा दुपट्टा को डिजाइन किया है. इसमें सोने और चांदी की जरी का बॉर्डर लगाया गया है. दुपट्टे को बनाने के लिए चटाई कला का इस्तेमाल किया गया है जो भारतीय कला की खूबसूरती को दिखाता है. अब सोशल मीडिया पर नीता का ये रॉयल लुक काफी पसंद किया जा रहा है.

Nita Ambani (Photo/Manish Malhotra Official Instagram) Nita Ambani (Photo/Manish Malhotra Official Instagram)
हाइलाइट्स
  • अंबानी वेडिंग बनी हुई है हॉट टॉपिक

  • मनीष मल्होत्रा ने किया है डिजाइन 

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी (Nita Mukesh Ambani) अपने रहन-सहन और पहनावे को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. अब एक बार फिर से अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और होने वाली बहु राधिका मर्चेंट की शादी में अपने आउटफिट से सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. इस बार अंबानी वेडिंग में नीता अंबानी ने फेमस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का डिजाइन किया हुआ चांदी और सोने से बना हैदराबादी खड़ा दुपट्टा पहना. 

अंबानी वेडिंग बनी हुई है हॉट टॉपिक
दरअसल, अंबानी वेडिंग इन दिनों एक हॉट टॉपिक बनी हुई है. केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इस शादी की चर्चा है. ऐसे में भला अंबानी परिवार अपनी ऑउटफिट में कैसे पीछे रह सकता है. इस बीच नीता अंबानी एक बार फिर अपने पहनावे के जरिए सभी का दिल लुभा रहीं हैं. उनके चांदी और सोने के बॉर्डर वाले दुपट्टे से सभी का दिल जीत लिया है. नीता अंबानी को शुरू से ही अपने स्टाइल के जरिए भारतीय कला को दिखाने के लिए जाना जाता है.

मनीष मल्होत्रा ने किया है डिजाइन 
मनीष मल्होत्रा के डिजाइन किए गए सोने और चांदी की जरी के बॉर्डर वाले हैदराबादी खड़े दुपट्टे में नीता बेहद खूबसूरत दिख रहीं हैं. इस दुपट्टे को बनाने के लिए चटाई कला का इस्तेमाल किया गया है जो भारतीय कला की खूबसूरती को दिखा रहा है. नीता के इस लुक ने काफी फैशन डिजाइनर्स को उनकी और उनके पहनावे की तारीफ करने पर मजबूर कर दिया है.

सम्बंधित ख़बरें

फैशन डिजाइनर का क्या कहना है
इंस्टाग्राम पर नीता अंबानी ने अपने गोल्डन आउटफिट की तस्वीर भी शेयर की है. एक मशहूर फैशन डिजाइनर ने तारीफ करते हुए लिखा, “नीता मुकेश अंबानी बेहद खूबसूरत हैं और मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन किए गए इस आउटफिट में अपनी खूबसूरती बिखेर रही हैं.” 

नीता अंबानी ने हैदराबादी कुर्ते के ऊपर इस खड़े दुपट्टे को डबल ड्रेप किया है. इसे एंटीक जरी और जरदोजी कढ़ाई से सजाया गया है. सिल्वर-गोल्ड चटाई तकनीक से बने बॉर्डर से सजी नीता का ये लुक काफी शाही है. 

हैदराबाद की कला पर मुगलों का प्रभाव
द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार, 'लावन्या द लेबल' की फाउंडर पूजा चौधरी ने भी नीता के पहनावे की तारीफ करते हुए कहा कि नीता का आउटफिट हैदराबादी खड़ा दुपट्टे से प्रेरित है, जो हैदराबाद की कला को दिखाता है. इस आउटफिट में पुराने सोने के धागों और यूनिक पैटर्न का इस्तेमाल किया गया है. इस दुपट्टे से देखा जा सकता है कि हैदराबाद की कला पर मुगलों का प्रभाव काफी ज्यादा था. 

सिल्वर और गोल्ड चटाई तकनीक क्या है?
चटाई तकनीक में चांदी और सोने के धागों को आपस में जोड़कर एक तरह का चटाई जैसा पैटर्न बनाया जाता है. ये देखने में भी काफी सुंदर लगता है. कपड़े की शोभा बढ़ाने के लिए कलाकार उसपर फ्लोरल और जियोमेट्रिक डिजाइन बुनता है. यह कला कपड़े को और खूबसूरत बनाने का काम करती है.