scorecardresearch

क्या है Animal के गाने Jamal Jamalo Kudu का मतलब...ईरानी गाना जो भारत आकर वायरल हो गया

फैंस जितना फिल्म एनिमल के लिए एक्साटेड हैं उतना ही उसके किरदारों के लिए भी. उन्हें बॉबी देओल का लुक फिल्म में बहुत पसंद आ रहा है. मूवी में बॉबी देओल की जिस गाने पर एंट्री होती है दर्शक उसी समय से पूरा गाना ढूंढ़ने में लगे हुए हैं. मेकर्स ने अब इसका पूरा ऑडियो रिलीज कर दिया है.

Bobby Deol in Animal Bobby Deol in Animal

रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर एक्शन-थ्रिलर 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. एक तरफ जहां फिल्म में रणबीर कपूर के किरदार की चर्चा हो रही है वहीं बॉबी देओल ने अपनी कुछ मिनट की स्क्रीन प्रिजेंस से दर्शकों के दिमाग में गहरी छाप छोड़ी है. बॉबी फिल्म में अबरार हक के किरदार में नजर आए और उनके लुक की काफी तारीफ भी हो रही है. इसे बॉलीवुड में बॉबी का बेहतरीन कमबैक माना जा रहा है.

फिल्म में अबरार यानी बॉबी की जिस गाने पर एंट्री होती है दर्शक उसी समय से पूरा गाना ढूंढ़ने में लगे हुए हैं. लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है क्योंकि मेकर्स ने फुल सॉन्ग ऑडियो रिलीज कर दिया है. एनिमल को लेकर हो रही चर्चा का फायदा उठाते हुए, निर्माताओं ने 6 दिसंबर को बेहद लोकप्रिय गाना जमाल कुडू (Jamal Kudu)रिलीज कर दिया है. इस मनोरंजक ऑडियो ने अपनी catchy ट्यून और फिल्म में इसके दृश्यों की वजह से सभी का ध्यान खींचा है.

कुछ समय पहले, बॉबी देओल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर प्रशंसकों को अपने एंट्री सॉन्ग की रिलीज की सरप्राइजिंग खबर दी थी. बॉबी ने एक मोशन पोस्टर शेयर किया था जिसमें वह अपने सिर पर कॉकटेल ग्लास के साथ नजर आ रहे हैं. उन्होंने लिखा, “इस गाने पर इतना प्यार बरसाने के लिए आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद. आपने पूछा और हमने सुना, आज आप लोगों के लिए यह गाना रिलीज कर रहा हूं! अबरार की एंट्री #JamalKudu आज दोपहर 2 बजे रिलीज होगी.'' 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

बच्चों ने दी है आवाज
संगीतकार हर्षवर्द्धन रामेश्वर ने आधुनिक ट्रैक के लिए पारंपरिक ईरानी बंदरी संगीत शैली की फिर से कल्पना की है. इसे बच्चों की मंडली ने अपनी आवाज दी है जिनका नाम सौनिक, हर्षिता, कीर्तन और वाग्देवी है. मेघना नायडू, सबिहा, ऐश्वर्या दसारी और अभिख्या फीमेल वोकलिस्ट हैं जिन्होंने इसे अपनी खूबसूरत आवाज से सजाया है.

क्या है इसका हिंदी अर्थ
इंटरने पर मौजूद जानकारी के अनुसार, ये गाना ईरान के ख़तरेह ग्रुप ने बनाया था जिसे अब फिल्म में दोबारा create किया गया है. ये एक पारंपरिक ईरानी गाना है जिसका नाम है जमाल जमालू. यदि इस गाने का अनुवाद किया जाए तो इसका मतलब है, 'ओह मेरी प्यारी, मेरे दिल से मत खेलो, तुम जा रहे हो और मैं पागल हो रहा हूं.' Vay Siyah Zangi Delamo Nakon Khun Vay To Rafti Safar Shodam Cho Majnun.पहली 2 लाइन का मतलब है काली आंखों वाले, मेरा दिल मत तोड़. तूने मुझे छोड़ा और मैं मजनू की तरह राहगीर, बंजारा बन गया.