scorecardresearch

National Cinema Day: इस दिन मनाया जाएगा राष्ट्रीय सिनेमा दिवस, सिर्फ 99 रुपए में देख सकेंगे फिल्म

National Cinema Day: देशभर के फिल्म देखने वालों को सिर्फ 99 रुपये में फिल्म देखने का मौका मिलेगा. एमएआई ने यह फैसला सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या बढ़ाने के लिए किया है.

National Cinema Day National Cinema Day
हाइलाइट्स
  • पहली बार 2022 में मनाया गया था सिनेमा दिवस

इस साल, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस का दूसरा एडिशन 13 अक्टूबर, 2023 को मनाया जाएगा. आप इस दिन को फिल्में देखने के लिए समर्पित कर सकते हैं. और अगर आप टीवी-लैपटॉप  पर नहीं बल्कि सिनेमा हॉल में फिल्म देखने का मजा लेना चाहते हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज है. दरअसल, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने सिनेमा दिवस पर मूवी टिकट की कीमत सिर्फ ₹99 रखने की घोषणा की है. 

राष्ट्रीय सिनेमा दिवस का इतिहास
राष्ट्रीय सिनेमा दिवस पहली बार 2022 में 23 सितंबर को मनाया गया था जब एमएआई ने केवल ₹75 में टिकट की पेशकश की थी और 65 लाख से अधिक फिल्म प्रेमियों ने इस ऑफर का फायदा उठाया था. रिपोर्टों के अनुसार, इस साल यह आयोजन एक महीने के लिए स्थगित कर दिया गया था क्योंकि शाहरुख खान की जवान सितंबर में रिलीज़ हुई थी और कीमतों में कमी के कारण इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में बाधा आ सकती थी. 

नेशनल सिनेमा डे

इस साल, कुछ प्रमुख मल्टीप्लेक्स सिनेमा सीरिज और थिएटर जैसे पीवीआर, कार्निवल, मिराज, वेव, मूवीटाइम, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, एम2के और अन्य इस रोमांचक ऑफर का सपोर्ट करेंगे. हालांकि, 4DX और IMAX जैसे रिक्लाइनर और प्रीमियम फॉर्मेट इस ऑफर से बाहर हैं. एमएआई ने सिनेमा प्रेमियों के साथ जानकारी साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और लिखा: “राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 13 अक्टूबर को वापस आ गया है. अविश्वसनीय सिनेमाई अनुभव के लिए पूरे भारत में 4000+ से अधिक स्क्रीन पर हमसे जुड़ें, मूवी टिकट की कीमत मात्र ₹99 है.''

कैसे बुक करें टिकट?
इस ऑफर के तहत सस्ती कीमतों पर टिकट बुक करने के लिए आपको सरल, सामान्य प्रक्रिया का पालन करना होगा. 13 अक्टूबर, 2023 को किसी भी टिकट बुकिंग पार्टनर प्लेटफॉर्म जैसे पेटीएम, बुकमायशो या किसी अन्य पर जाएं और टिकट खोजें. अपनी डिटेल्स लॉक करें और चेकआउट पर, आपसे ₹99 और अन्य लागू शुल्क और करों का शुल्क लिया जाएगा. अगर आप अतिरिक्त शुल्क से बचना चाहते हैं तो आप थिएटर के बॉक्स ऑफिस पर भी जा सकते हैं. 

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें.)