scorecardresearch

Emmy Awards: दुनियाभर में हो रही Baby Reindeer की चर्चा, कहानी एक ऐसी फीमेल स्टॉकर की जिसने Richard Gadd की जिंदगी बदल दी

Baby Reindeer शो को सच्ची घटना से प्रेरित कहानी बताया गया. शो में जेसिका ने जिस महिला का किरदार निभाया था उसने नेटफ्लिक्स पर मानहानि, लापरवाही और गोपनीयता के उल्लंघन के लिए मुकदमा किया है.

Baby Reindeer/ Netflix Baby Reindeer/ Netflix
हाइलाइट्स
  • Richard Gadd के जीवन पर आधारित है सीरीज

  • क्या है 'बेबी रेनडियर' की स्टोरी

76वें प्राइम टाइम एमी अवॉर्ड्स के विनर का एलान हो चुका है. ब्रिटिश टीवी शो 'बेबी रेनडियर' ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और बेस्ट एक्टर अवॉर्ड सहित 4 पुरस्कार अपने नाम किए. 'बेबी रेनडियर' को एमी में 11 नॉमिनेशन मिले थे.

'बेबी रेनडियर' बेहद लोकप्रिय और विवादित शो रहा है. जेसिका गुनिंग ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार अपने नाम किया. जेसिका गुनिंग शो में स्टॉकर मार्था की भूमिका में थीं. आप इस शो को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

Richard Gadd के जीवन पर आधारित है सीरीज
इस शो को Richard Gadd (बेस्ट एक्टर) ने अपने जीवन में घटी एक घटना से प्रेरित बताया है. शो में जेसिका ने जिस महिला का किरदार निभाया था उसने नेटफ्लिक्स पर मानहानि, लापरवाही और गोपनीयता के उल्लंघन के लिए मुकदमा किया है.

अवॉर्ड लेते हुए जेसिका की खुशी का ठिकाना नहीं था. उन्होंने कहा, "हे भगवान,बहुत-बहुत धन्यवाद. मुझे सचमुच ऐसा लग रहा है कि मैं अब किसी भी पल जाग जाऊंगी और यह सब एक सपना बन जाएगा."

Gadd ने शेयर किया अपना एक्सपीरिएंस
बेस्ट राइटिंग का अवॉर्ड लेते हुए Richard Gadd ने कहा, दस साल पहले मैं निराश था. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे अपना जीवन मिल जाएगा. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे साथ जो हुआ उसके लिए मैं खुद को सुधार पाऊंगा और अपने पैरों पर फिर से खड़ा हो पाऊंगा. अब करीब एक दशक बाद मैं टेलीविजन के सबसे बड़े लेखन पुरस्कारों में से एक को लेने यहां हूं. मैं हरगिज अहंकारी नहीं लगना चाहता मेरा ये मैसेज उन लोगों के लिए प्रोत्साहन है जो इस समय कठिन समय से गुजर रहे हैं.

Gadd ने कहा, मेरे माता-पिता ने हमेशा मुझे अपने दिल की बात सुनने के लिए प्रोत्साहित किया और सलाह दी कि बाकी सब अपने आप ठीक हो जाएगा. मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छी सलाह है.

बेबी रेनडियर
बेबी रेनडियर

क्या है 'बेबी रेनडियर' की स्टोरी

बेबी रेनडियर ब्रिटिश साइकोलॉजिकल ब्लैक कॉमेडी-ड्रामा थ्रिलर टेलीविजन मिनीसीरीज है. इसमें भावी कॉमेडियन डॉनी डन की कहानी दिखाई गई है जो लंदन के एक पब में बारटेंडर की नौकरी करता है. एक दिन वो अपनी कस्टमर मार्था को खुश करने के लिए उसे एक कप चाय देता है. मार्था को डोनी से लगाव हो जाता है और वह हर जगह उसका पीछा करना शुरू कर देती है. ऐसा करीब 4 साल तक होता है. इन 4 सालों में महिला ने डॉनी डन को 41,071 ईमेल, 350 घंटे के वॉइसमेल, 744 ट्वीट, 46 फेसबुक मैसेज और 106 पन्नों के लेटर भेजे थे. स्कॉटिश कॉमेडियन रिचर्ड गैड को सालों तक परेशान किया गया और पुलिस कुछ नहीं कर सकी. आप इस शो को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर सकते हैं.