scorecardresearch

Bappi Lahiri Hit Songs: ऊलाला से लेकर आई एम ए डिस्को डांसर तक...बप्पी दा के वो 10 गाने जो आपको हमेशा झूमने पर मजबूर कर देंगे

Bappi Lahiri Hit Songs: हर गानों से लोगों को झूमने पर मजबूर कर देने वाले बप्पी दा का क्रेज तो वैसे हर वर्ग में है लेकिन युवाओं के बीच उनके गानों की एक अलग ही डिमांड है. कोई पार्टी चल रही है तो बप्पी दा का गाना न बजे ऐसा मुमकिन ही नहीं. बप्पी दा के गानों के बिना पार्टियां अधूरी होती है.

बप्पी लहरी का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया बप्पी लहरी का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया
हाइलाइट्स
  • बप्पी दा ने अपने गानों से लोगों को खूब झूमाया

  • 600 से ज्यादा फिल्मों में दिया म्यूजिक

  • सोने अंगूठियों और चेन से लदे रहते थे बप्पी दा

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और संगीतकार बप्‍पी लाहिड़ी(Bappi Lahiri) का बुधवार को निधन हो गया. वे 69 साल के थे और मुंबई के एक अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली. बप्‍पी लाहिड़ी का जाना संगीत की दुनिया के लिए बड़ी क्षति है. हमेशा सोने की अंगूठियों और चेन से लदे रहने वाले बप्‍पी लाहिड़ी को लोग प्यार से बप्पी दा बुलाते थे.

हर गानों से लोगों को झूमने पर मजबूर कर देने वाले बप्पी दा का क्रेज तो वैसे हर वर्ग में है लेकिन युवाओं के बीच उनके गानों की एक अलग ही डिमांड है. कोई पार्टी चल रही है तो बप्पी दा का गाना न बजे ऐसा मुमकिन ही नहीं. बप्पी दा के गानों के बिना पार्टियां अधूरी होती है. आप किसी भी मूड में बैठे हों, अगर बप्पी दा का गाना बजने लगे तो यकीन मानिये इससे न सिर्फ आपका मूड बदलेगा बल्कि आप थिरकने भी लगेंगे. उन्होंने तम्मा-तम्मा और जिम्मी-जिम्मी आजा जैसे जो गाने गए वो आने वाले कई दशकों तक युवाओं को झूमने पर मजबूर करते रहेंगे.

अपनी आवाज के दम पर बॉलीवुड में 4 दशकों तक राज करने वाले बप्पी लाहिड़ी ने कई गाने गाए. 600 से ज्यादा फिल्मों में उन्होंने म्यूजिक दिया है. आइये आपको बप्पी लाहिड़ी के 10 गानों के बारे में बताते हैं जो हमेशा लोगों की जुबां पर होते हैं और आप जब भी इसे सुनेंगे, झूमने पर मजबूर हो जाएंगे.

यार बिना चैन कहां रे
ये बप्पी लाहिड़ी के सबसे सुपरहिट गानों में से एक था. इस गाने के तो कई रिमिक्स बने लेकिन बप्पी लहरी का जो गाया ऑरिजनल गाना है, उसका कोई जवाब नहीं है. ये साहेब फिल्म का गाना है. इस गाने में उन्होंने दोस्ती और प्यार का मतलब बता दिया.

आई एम ए डिस्को डांसर
ये गाना मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म डिस्को डांसर का है और इस गाने की वजह से ये फिल्म बहुत हिट हुई थी. बप्पी दा का गाना आई एम ए डिस्को डांसर ने मिथुन चक्रवर्ती को स्टार बना दिया था.

ऊलाला
करीब एक दशक पहले आई विद्या बालन की फिल्म द डर्टी पिक्चर का गाना ऊलाला ये जबरदस्त धमाल मचा दिया था. दस साल में इस गाने का क्रेज जरा भी कम नहीं हुआ. इस गाने के क्रेज का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि विद्या बालन कहीं परफॉर्म करती हैं तो इस गाने पर डांस करने की डिमांड बहुत होती है.

जिम्मी जिम्मी आजा
शादियों या पार्टियों में ये गाना न बजे तो समझ लीजिए कि पार्टी अधूरी रह गई. डीजे पर थिरकने वालों की यह बहुत ही खास डिमांड होती है.

तम्मा तम्मा
तम्मा तम्मा गाना फिल्म थानेदार का है और यह संजय दत्त और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया था. इसे आवाज दी थी अनुराधा पौडवाल और बप्पी लाहिड़ी ने. ये गाना उस तो सुपरहिट हुआ ही था, आज भी लोगों की जुबां पर रहता है.

याद आ रहा है तेरा प्यार
बप्पी लाहिड़ी के इस गाने मोहब्बत में दूर बैठे दो प्रेमी जोड़ों को सोचने पर मजबूर कर दिया. दोनों एक दूसरे को बुला रहे हैं कि जहां भी हो एक बार आ जाओ क्योंकि तुम्हारा प्यार याद आ रहा है.

तूने मारी एंट्री और...
फिल्म गुंडे के इस गाने में बप्पी दा के अलावा तीन और सिंगर ने आवाज दी है. प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर पर फिल्माया गया यह गाना आपको झूमने पर मजबूर कर देगा. युवाओं के बीच इस गाने को लेकर जबरदस्त क्रेज है.

बंबई से आया मेरा दोस्त, दोस्त को सलाम करो...रात को खाओ पीयो, दिन को आराम करो
किसी दोस्त के स्वागत के लिए और मस्ती का मूड बनाना हो तो इससे अच्छा गाना नहीं हो सकता. फिल्म आपकी खातिर का यह गाना आज भी लोगों की जुबां पर चढ़ा रहता है.

दिल था अकेला अकेला
पार्टी और मस्ती से थोड़ा अलग ये गाना आपको मोहब्बत की दुनिया में ले जाएंगे. इस गाने को आवाज दी है बप्पी लाहिड़ी और लता मंगेशकर ने. 

चलना है तेरा काम
जिंदगी की वास्तविकता से रूबरू कराती यह गीत है फिल्म प्रेम प्रतिज्ञा का. इस गाने को अपनी आवाज दी है बप्पी लाहिड़ी ने. यह गीत संदेश देती है कि चाहे जो भी अंजाम हो अपना काम चलते रहना है. यही जीवन चक्र है.