scorecardresearch

इंजीनियरिंग की डिग्री ले चुकी हैं बिग बॉस 15 विनर तेजस्वी प्रकाश, 10 साल पहले किया था टीवी इंडस्ट्री में डेब्यू

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश ने बिग बॉस 15 का खिताब अपने नाम कर लिया है. बिग बॉस 15 में तेजस्वी का सफर उतार-चढ़ाव वाला रहा. करण कुंद्रा के साथ उनकी रिलेशनशिप का बहुत ज्यादा पसंद किया गया तो कई बार उन्हें आलोचना भी झेलनी पड़ी. लेकिन कहते हैं न कि अंत भला तो सब भला. तेजस्वी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है क्योंकि आखिरी पड़ाव पर पहुंचकर तेजस्वी ने बाजी मार ली

तेजस्वी प्रकाश (फोटो: इंस्टाग्राम) तेजस्वी प्रकाश (फोटो: इंस्टाग्राम)
हाइलाइट्स
  • तेजस्वी ने की है इंजीनियरिंग की पढ़ाई

  • 2012 में किया था टीवी इंडस्ट्री में डेब्यू

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश ने बिग बॉस 15 का खिताब अपने नाम कर लिया है. बिग बॉस 15 में तेजस्वी का सफर उतार-चढ़ाव वाला रहा. करण कुंद्रा के साथ उनकी रिलेशनशिप का बहुत ज्यादा पसंद किया गया तो कई बार उन्हें आलोचना भी झेलनी पड़ी.

लेकिन कहते हैं न कि अंत भला तो सब भला. तेजस्वी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है क्योंकि आखिरी पड़ाव पर पहुंचकर तेजस्वी ने बाजी मार ली. तेजस्वी की जीत पर न सिर्फ उनका परिवार बल्कि उनके दोस्त, जानने वाले और खासकर उनके फैंस बहुत ही ज्यादा खुश हैं. 

इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद चुनी एक्टिंग की राह: 

मराठी परिवार से संबंध रखने वाली तेजस्वी को लोग प्यार से ‘तेजा’ या ‘तेजू’ जैसे नामों से बुलाते हैं. उनके पिता गायक हैं और इसलिए तेजस्वी भी सितार वादन और भरतनाट्यम आदि में ट्रेन हैं. हालांकि, उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री ली है. 

अब सवाल यह है कि इंजीनियरिंग करने के बाद तेजस्वी परदे पर कैसे पहुंची? दरअसल, तेजस्वी को हमेशा से एक्टिंग का शौक रहा है. और इसी क्षेत्र में वह अपना करियर बनाना चाहती थीं. और तेजस्वी की कहानी जानकर लगता है कि उनका एक्टिंग में आना तय था. 

क्योंकि खबरों क मुताबिक एक बार तेजस्वी की तस्वीर अख़बार में छपी थी. उनकी तस्वीर पर किसी प्रोडक्शन कंपनी के सदस्य की नजर पड़ी और उन्होंने तेजस्वी से सम्पर्क करके उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाया. और तेजस्वी को मानो इसी के इंतजार में थीं.  

10 साल पहले शुरू हुआ था सफर: 

टीवी इंडस्ट्री में तेजस्वी के सफर के बारे में बात करें तो साल 2012 में उन्होंने Life Ok की टीवी सीरीज ‘2612’ से अपना डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने colors के टीवी शो ‘संस्कार: धरोहर अपनों की’ में ‘धरा’ का लीड किरदार निभाया था. 

साल 2013 में उन्हें Colors के एक दूसरे शो ‘स्वरागिनी’ में रागिनी का लीड किरदार निभाने का मौका मिला. इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. स्वरागिनी से तेजस्वी को बहुत फेम मिला और इसके बाद लगातार वह इंडस्ट्री में काम कर रही हैं. उनके एक टीवी शो 'पहरेदार पिया की' को विवादों का सामना भी करना पड़ा था. 

इस शो की कहानी से लोगों ने आपत्ति जताई. क्योंकि शो में एक नौ साल के लड़के की शादी कुछ खास परिस्थितियों के चलते एक 18 साल की लड़की से हो जाती है. जिसके बाद वह लड़की उस लड़के की पहरेदार बन जाती है. इस मुख्य किरदार को तेजस्वी निभा रही थीं लेकिन शो पर विवाद उठने के कारण इसे बंद करना पड़ा.   

टीवी शो के साथ-साथ तेजस्वी रियलिटी शोज, वेब सीरीज, और म्यूजिक वीडियो आदि में भी सक्रिय हैं. उन्होंने रोहित शेट्टी प्रोडक्शन हाउस की एक मराठी फिल्म में भी काम किया है.

दुबई में सेटल है परिवार:

दरअसल, बिग बॉस के एक एपिसोड में अपने साथी कंटेस्टेंट से बात करते हुए तेजस्वी ने खुलासा किया कि वह हर छह महीने में दुबई जाती हैं. क्योंकि उनका परिवार दुबई में सेटल है. वह अपने पिता से मिलने वहां जाती हैं और वह दुबई की रेजिडेंट भी हैं. लेकिन उनके पास भारतीय सिटीजनशिप है. 

तेजस्वी का कहना था कि उनके पिता शादी के एक हफ्ते बाद ही दुबई चले गए थे. वह दुबई में अपना करियर बनाना चाहते थे लेकिन तेजस्वी का कहना है कि उनके रिश्तेदारों ने उनकी मां को बहुत ताने दिए कि उनके पति ने उन्हें छोड़ दिया है. 
लेकिन उनके माता-पिता लगातार एक-दूसरे को खत लिखते थे. और एक साल बाद उनके पिता ने दुबई में खुद को सेटल कर लिया तो वह आकर उनकी मां को अपने साथ ले गए. तेजस्वी का कहना है कि उन्हें अपने माता-पिता पर गर्व है. 

फिलहाल, तेजस्वी अपने करियर के सुनहरे मुकाम पर हैं. बिग बॉस 15 जीतने से पहले ही उन्हें एकता कपूर क्लब में शामिल होने का मौका मिल गया. बताया जा रहा है कि वह जल्द ही एकता कपूर की मशहूर सीरीज ‘नागिन’ में लीड किरदार में नजर आएंगी.