scorecardresearch

Cloud Kitchen Startup: रेलवे यात्रियों को 'घर जैसा खाना' उपलब्ध करा रही हैं बिग बॉस फेम पायल रोहतगी, शुरू किया क्लाउड किचन स्टार्टअप

रियलिटी टीवी शो, Big Boss फेम, पायल रोहतगी ने अपने पति और इंटरनेशनल रेसलर, संग्राम सिंह के साथ मिलकर एक Cloud Kitchen Business- Healthy Hustle की शुरुआत की है.

Payal Rohatgi (Photo: Instagram/@payalrohatgi) Payal Rohatgi (Photo: Instagram/@payalrohatgi)

रियलिटी टीवी स्टार पायल रोहतगी को कौन नही जानता है. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उन्होंने अपना अच्छा करियर बनाया और उन्हें रियलिटी टीवी शो बिग बॉस के लिए जाना जाता है. इसी शो में उनकी मुलाकात इंटरनेशनल रेसलर, संग्राम सिंह से हुई जो अब उनके पति भी हैं. स्क्रीन पर अपनी प्रतिभा साबित करने के बाद, पायल बिजनेस की दुनिया में खुद को साबित कर रही हैं और उनका यह रास्ता किचन से होकर जाता है.

पायल ने संग्राम सिंह के साथ मिलकर एक क्लाउड किचन, Healthy Hustle की शुरुआत की है. उनका बिजनेस एक ही सोच से इंस्पायर्ड है और वह है- घर जैसा खाना. उनके मेनू में रोजमर्रा की डिशेज हैं जो पायल खुद अपने घर-परिवार के लिए बनाती हैं. और उनके टारगेट कस्टमर हैं- ट्रेन यात्री. जी हां, पायल के इस इनोवेटिव कदम का उद्देश्य ताजा, उच्च गुणवत्ता, घरेलू शैली के भोजन की पेशकश करके भारतीय रेलवे के फूड एक्सपीरियंस को बदलना है. 

एक्सपेरिमेंट से शुरू हुई कहानी
क्लाउड किचन मॉडल में काम करने से पहले पायल का हेल्दी हसल एक किचन एक्सपेरिमेंट के तौर पर शुरू हुआ. उनकी टैगलाइन है- "घर जैसा खाना - रिडिफाइंड." पायल का कहना है कि वह अपने परिवार में जो कुछ भी खाती हैं वही कस्टमर्स को ऑफर कर रही हैं. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि ताजा और लोकल इंग्रेडिएंट्स को घी और तेल जैसे हेल्दी फैट्स में पकाया जाना जरूरी है. उनका फूड स्टार्टअप छोटे बैचों में ताजा खाना पका कर ग्राहकों तक पहुंचा रहा है. 

सम्बंधित ख़बरें

इस तरीके से उनका वेस्ट कम से कम होता है और साथ ही, उन्हें खाने को बहुत लंबे समय तक फ्रिज में नहीं रखना पड़ता है. साथ ही, उनकी कोशिश लोगों को अच्छा और पोषण से भरपूर खाना पहुंचाने की है ताकि घरों से बाहर भी लोगों को घर के स्वाद और पोषण वाला खाना मिल सके. 

ट्रेन यात्री कर सकते हैं ऑर्डर 
मुंबई में अंधेरी स्टेशन से ट्रेन पकड़ने वाले यात्री अब पायल के स्टार्टअप के माध्यम से घर पर बने खाने का स्वाद अनुभव कर सकते हैं. यात्री ज़ोमैटो या स्विगी जैसे ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं, जिसमें यात्रियों को उनकी ट्रेन आने से पहले सीधे डिलीवरी दी जाती है. ट्रेन यात्री इन एप्स पर उनका मेनू देख सकते हैं, और दाल चावल या दाल खिचड़ी जैसी डिशेज ऑर्डर कर सकते हैं.