scorecardresearch

Kaun Banega Crorepati के 14वें सीजन में बिहार की बेटी ने जीते 6.40 लाख रुपए, 5 सालों से कर रही थीं तैयारी

KBC Season 14 में हॉट शीट तक पहुंचकर आरा की होनहार बेटी रुचि त्रिपाठी ने जिले का नाम रोशन कर दिया है. बिलौटी गांव से आने वाली रुचि कॉर्पोरेट में काम करती हैं.

Ruchi won 6.40 lacs in KBC Ruchi won 6.40 lacs in KBC
हाइलाइट्स
  • 5 साल से KBC की तैयारी कर रही थीं रुचि

  • ऑडिशन में 4.80 सेकंड में दिया 3 सवालों का जवाब

बिहार के भोजपुर में इन दिनों टीवी सीरियल फेम केबीसी के 14वें सीजन में शिरकत करने के लिए प्रतिभावान युवाओं में होड़ मची हुई है. जहां जिले की बहु रजनी मिश्रा ने केबीसी के हॉट सीट पर बैठ 50 लाख रुपए जीते. वहीं, अब शाहपुर प्रखंड के बिलौटी गांव की रहने वाली एक होनहार बेटी रुचि त्रिपाठी ने कौन बनेगा करोड़पति में अपनी जगह बनाई है. रुचि ने हिंदी सिने जगत के अभिनेता व महानायक अमिताभ बच्चन के सामने टीवी पर उनके द्वारा पुछे गए 11 सवालों का सही सही जवाब देते हुए 6 लाख 40 हजार रुपए जीते हैं.  

रुचि त्रिपाठी बिलौटी गांव निवासी भृगुनाथ तिवारी की बेटी हैं. जो फिलहाल हरियाणा के गुरुग्राम में रहती हैं और पेशे से वह एक मल्टीनेशनल कंपनी में मीडिया एनालिस्ट पद पर कार्यरत हैं. 

Ruchi

5 साल से कर रही थीं तैयारी
मध्यम वर्गीय परिवार से निकली रुचि त्रिपाठी पिछले करीब 5 वर्षों से लागातार केबीसी की हॉट सीट पर बैठने की तैयारी कर रही थीं. उनका सपना मंगलवार को साकार हो गया. शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के द्वारा पूछे गए 11 सवालों का उन्होंने बखूबी जवाब देकर 6.40 लाख रुपये रुचि त्रिपाठी ने जीत लिए. 

परिवार की बात करें तो रुचि 4 भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं. उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा अपने पैतृक गांव बिलौटी से की. आगे की पढ़ाई के लिए वह अपने परिवार के साथ हरियाणा के गुरुग्राम चली गईं. रुचि की शादी इसी साल जुलाई में गुरुग्राम में रहने वाले एक इंजीनियर से हुई है.

उनके परिजन बताते हैं कि वह पिछले 5 वर्षों से केबीसी में जाने के लिए प्रयास कर रही थीं. कई बार असफल होने के बाद इस बार उन्हें यहां से इनाम जीतने का मौका मिला. 

ऑडिशन में 4.80 सेकंड में दिया 3 सवालों का जवाब
आपको बता दें कि रुचि त्रिपाठी ने केबीसी के हॉट सीट तक पहुंचने के लिए तीन सवालों का सही जवाब सबसे कम समय में दिया है. पहले सवाल का जवाब रुचि ने 1.95 सेकंड में दिया और वह एक अन्य प्रतिभागी नेहा राय से पिछड़ गईं. दूसरे सवाल का जवाब महज 1.19 सेकंड में देकर, वह 3.14 सेकंड में दो जवाब के साथ पहले नंबर पर पहुंच गयीं. 

जबकि तीसरे सवाल का जवाब महज 1.66 सेकंड में दिया. इस तरह से तीनों सवालों का सही जवाब 4.80 सेकंड में देकर वह हॉट सीट पर पहुंच गयी. हालांकि, पहले दिन वह रुचि जाधव से पिछड़कर हॉट सीट पर पहुंचने से चूक गयी थीं. 

Ruchi celebrated her success

12.5 लाख के सवाल पर किया गेम क्विट 
कौन बनेगा करोड़पति में रूचि त्रिपाठी ने पहले सात सवालों का जवाब बड़े ही सहजता से दिया. आठवें सवाल के जवाब में उन्होंने जनता की राय ली और आगे बढ़ गईं. जबकि 12.5 लाख रुपये के 12वें सवाल के जवाब पर वह अटक गयीं और उन्हें गेम क्विट करना पड़ा.

बहरहाल रुचि त्रिपाठी के इस सफलता के बाद परिवार वालों में खुशी का माहौल है. अब रुचि और उनके परिजनों को इस बड़ी उपलब्धि पर जानने वाले लोगों का फोन कॉल और उनके घर जाकर बधाई देने का तांता लगा हैं.

(सोनू कुमार सिंह की रिपोर्ट)