scorecardresearch

Bollywood: फिल्म के टाइटल में अपना नाम देख गुस्साए Karan Johar, किया कोर्ट का रुख

फिल्म 'शादी के डायरेक्टर करण और जौहर' के निर्माताओं के खिलाफ करण जौहर ने याचिका दाखिल की है. उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपनी याचिका दायक की है. करण जौहर ने बोला कि फिल्म का टाइटल दर्शकों को डालेगा भ्रम में, मेरा फिल्म से कोई नाता नहीं.

हाइलाइट्स
  • मेरी मर्जी के बिना हुआ मेरे नाम का इस्तेमाल-करण जौहर

  • बॉम्बे हाई कोर्ट में आज होगी सुनवाई

बॉलीवुड फिल्ममेकर, करण जौहर ने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की है. यह याचिका उन्होंने फिल्म 'शादी के डायरेक्टर करण और जौहर' के निर्माताओं के खिलाफ दायर की है. उनका कहना है कि उनके नाम का इस्तेमाल फिल्म का टाइटल रखने के लिए हुआ है. बता दें कि फिल्म 14 जून को रिलीज होने वाली है. 

क्या कहना है करण जौहर का?
करण जौहर का कहना है कि उनके नाम का इस्तेमाल करने से लोगों में भम्र पैदा होगा. साथ ही लोगों को लगेगा की फिल्म उनसे जुड़ी हुई है. जिससे लोग फिल्म देखने जाएंगे. करण जौहर ने फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. उनका कहना है कि उनके नाम का इस्तेमाल बिना उनकी इजाजत के किया गया है. करण ने कहा है कि उनका फिल्म से कोई लेना-देना नहीं है.

क्या कहा गया है याचिका में?
करण जौहर ने अपनी याचिका में दावा किया है कि उनका फिल्म से कोई नाता नहीं है. साथ ही कहा है कि फिल्म के निर्माता उनके नाम का इस्तेमाल अवैध तरीके से कर रहे हैं. याचिका में कहा गया है कि करण जौहर के नाम का इस्तेमाल करने से कथित तौर पर उनके व्यक्तित्व के अधिकार, प्रचार के अधिकार और निजता के अधिकार का उल्लंघन हो रहा है.

सम्बंधित ख़बरें

आज होगी मामले पर सुनवाई
करण जौहर ने एक अंतरिम आवेदन भी दायर किया है. जिसमें याचिका के लंबित रहने के दौरान फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की तत्काल राहत मांगी गई है. करण जौहर का मामला जस्टिस आरआई छागला की एकल पीठ के सामने आज पेश किया जाएगा. मामले में करण जौहर की तरफ से उनके वकील पराग खंडार अपनी बात रखेंगे.

5 जुलाई को रिलीज होगी करण की नई फिल्म
करण जौहर की नई फिल्म 'किल' 5 जुलाई को पर्दे पर दिखाई देगी. फिल्म को लेकर करण जौहर ने कहा है कि यह भारत की सबसे ज्यादा खून-खराबे वाली फिल्म होगी.