scorecardresearch

इस साल दिसंबर में पर्दे पर आएगी ' द गुड महाराजा', 400 करोड़ की यह फिल्म कई मायनों में खास

भारतीय जेम्स बॉन्ड के नाम से मशहूर पटना के अभिनेता ध्रुव वर्मा इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म में संजय दत्त भी अहम भूमिका में नजर आएंगे. यह फिल्म इस साल क्रिसमस से पहले 17 दिसंबर को रिलीज होगी. यह जानकारी फिल्म के निर्माता हितेश देसाई ने दी. हितेश देसाई ने कहा कि अभिनेता ध्रुव वर्मा को मुख्य भूमिका के लिए 12 करोड़ रुपये की बड़ी राशि के साथ साइन किया गया है.

Sanjay Dutt Sanjay Dutt
हाइलाइट्स
  • ध्रुव वर्मा का है लीड रोल 

  • द्वितीय विश्व युद्ध की सच्ची कहानी पर आधारित

  • भारत और पोलैंड के रिश्तों को करेगा मजबूत

  • गुलशन ग्रोवर और  शरद कपूर का भी अहम किरदार 

बीते कुछ समय में ऐसी कई धमाकेदार फिल्में आई हैं, जिन्होंने दर्शकों का दिल जीतने के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचाया है. इस साल भी ऐसी ही कई फिल्में आपका दिल जीतने को तैयार हैं. ऐसी ही एक फिल्म है, ‘द गुड महाराजा’. इस फिल्म का बजट 400 करोड़ रुपये है. इतने बड़े बजट वाली फिल्म से दर्शकों को बहुत उम्मीदें हैं. दूसरी ख़ास बात यह है कि इस फिल्म में संजय दत्त एक ख़ास भूमिका निभा रहे हैं.

ध्रुव वर्मा का है लीड रोल 

भारतीय जेम्स बॉन्ड के नाम से मशहूर पटना के अभिनेता ध्रुव वर्मा इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं. इस फिल्म में संजय दत्त भी अहम भूमिका में नजर आएंगे. यह फिल्म इस साल क्रिसमस से पहले 17 दिसंबर को रिलीज होगी. यह जानकारी फिल्म के निर्माता हितेश देसाई ने दी. हितेश देसाई ने कहा कि अभिनेता ध्रुव वर्मा को मुख्य भूमिका के लिए 12 करोड़ रुपये की बड़ी राशि के साथ साइन किया गया है. इतना ही नहीं यह फिल्म 400 करोड़ रुपए के बजट में बनी है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dhruv Verma (@g7dhruvverma)

द्वितीय विश्व युद्ध की सच्ची कहानी पर आधारित 

इस फिल्म को द्वितीय विश्व युद्ध के इर्द-गिर्द बुना गया है. भारत और पोलैंड के लिए एक कमाल का ऐतिहासिक क्षण हुआ था, जब जामनगर के महाराजा, दिग्विजय सिंह रंजीत सिंह जडेजा, जिन्हें जाम साहब भी कहा जाता है, ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान उस समय के सोवियत रूस से बचाए गए 1000 पोलिश बच्चों को बलाचडी, गुजरात में शरण दी थी. वे बच्चे महाराजा साहब को प्यार से ‘बापू’ भी कहते थे.

भारत और पोलैंड के रिश्तों को करेगा मजबूत 

‘नो मीन्स नो’ के बाद, यह भारत और पोलैंड का दूसरा मिला-जुला प्रयास होगा, जिससे दोनों देशों के बीच के द्विपक्षीय संबंध और भी बेहतर और गहरे बनेंगे. विकास से पहले ऐसी कोशिश शोमैन राज कपूर ने की थी. राज कपूर की 1970 की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ जिसने भारत और सोवियत रूस के बीच के रिश्तों को फिर से मजबूत कर दिया था.

गुलशन ग्रोवर और शरद कपूर का भी अहम किरदार 

फिल्म ‘द गुड महाराजा’ में संजय दत्त नवांनगर (अब जामनगर, गुजरात भारत) के महाराजा जाम साहिब के टाइटल रोल में हैं और साथ ही ध्रुव वर्मा एक रूसी स्नाइपर के लीड रोल में हैं. उनके अलावा भारत से गुलशन ग्रोवर, दीपराज राणा, शरद कपूर और नाजिया हुसैन जैसे दिग्गज मंझे हुए कलाकार हैं, वहीं पोलैंड के टैलेंटेड ऐक्टर्स एना एडोर, कैट क्रिस्टियन, अन्ना गुजिक, नतालिया बाक, पावेल चेक, सिल्विया चेक, जेरजी हैंडजलिक और जेसेक बिंदा भी हैं. इस फिल्म का दर्शक बहुत बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.’