scorecardresearch

Upcoming Movies in 2024: क्या साल 2024 में रिलीज होने वाली ये फिल्में 'एनिमल' और 'जवान' को दे पाएंगी कड़ी टक्कर

दिसंबर में कई बॉलीवुड फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस पर तहलका मचाया, अब नए साल पर कौन सी मूवी इन्हें टक्कर दे सकती है इस पर चर्चा हो रही है. आने वाले साल में आपको अजय देवगन, अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की फिल्में आएंगी.

Upcoming Movies 2024 Upcoming Movies 2024

भारतीय फिल्मों के लिए साल 2024 काफी अच्छा रहा. जबकि कई मच अवेटेड फिल्में उम्मीदों पर खरी नहीं उतरीं (जैसे प्रभास की आदिपुरुष या सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान), जवान, पठान, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, गदर और एनिमल जैसी फिल्मों ने बॉक्स-ऑफिस का सूखा दूर कर दिया. अब हम 2024 में प्रवेश करने वाले हैं, आज आपको अगले साल आने वाली बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताएंगे.

मैं अटल हूं
पंकज त्रिपाठी को मिमी के लिए साल 2023 में राष्ट्रीय पुरस्कार मिला. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर आधारित उनकी आगामी फिल्म ‘मैं अटल हूं’ 19 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

सितारे जमीन पर
तारे जमीन पर के बाद आमिर खान सितारे जमीन पर लाने वाले हैं. इस फिल्म में उनके साथ जेनेलिया डिसूजा नजर आएंगी. सितारे जमीन पर आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनेगी.

बैजू बावरा
20 साल के बाद, संजय लीला भंसाली हमें एक ऐसा सिनेमाई अनुभव देने के लिए तैयार हैं जो लंबे समय तक हमारे साथ रहेगा. साल 2019 में घोषित की गई फिल्म कुछ सालों के लिए रुकी हुई थी और अब ऐसा लगता है कि यह वापस पटरी पर आ गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि संजय लीला भंसाली ने कार्तिक आर्यन और रणबीर कपूर पर विचार करने के बाद रणवीर सिंह को इसके लिए फाइनल कर दिया है. फिल्म की रिलीज डेट अभी अनाउंस नहीं की गई है.

चंदू चैंपियन
कार्तिक आर्यन की मच अवेटेड फिल्म चंदू चैंपियन अगले साल जून 2024 तक आएगी. इस फिल्म की कहानी भारतीय सेना के जवान मुरलीकांत पेटकर की असल जिंदगी पर बनाया गया है.

फाइटर
बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की फिल्म फाइटर का टीजर रिलीज होने के बाद से ही फैंस इसके लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, करण सिंह ग्रोवर और अनिल कपूर भी नजर आएंगे. फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी.

बड़े मियां छोटे मियां
अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म बड़े मिया छोटे मियां 10 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

स्त्री 2
राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'स्त्री 2' 30 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्म के पहले पार्ट को लोगों ने दिल खोलकर प्यार दिया था.

वेलकम टू द जंगल 
फिल्म 'वेलकम टू जंगल' साल 2024 के क्रिसमस पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी. इस फिल्म में अक्षय कुमार समेत कई बॉलीवुड स्टार्स अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाले हैं.

स्काई फोर्स
अक्षय कुमार की फिल्म 'स्काई फोर्स' को 2 अक्टूबर को रिलीज होगी. इस फिल्म के लिए फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं.