scorecardresearch

AceSquad Security Services: एक्टिंग करने के साथ-साथ सिक्योरिटी एजेंसी भी चलाते हैं रोनित रॉय, इन स्टार्स को देते हैं सुरक्षा

बॉलीवुड और टीवी एक्टर रोनित रॉय एक सुरक्षा एजेंसी भी चलाते हैं, जो इंडस्ट्री में बहुत से लोगों को सुरक्षा देती हैं. हालांकि, कोविड-19 उनके बिजनेस के लिए मुश्किल समय था.

Ronit Roy Ronit Roy
हाइलाइट्स
  • कई बड़े स्टार्स की सुरक्षा की जिम्मेदारी

  • इन एक्टर्स ने दिया साथ

टीवी या बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के लिए साइड बिजनेस करना आम बात है, क्योंकि वे हमेशा एक बैकअप प्लान रखना चाहते हैं. जहां कई सेलेब्स के पास रेस्टोरेंट, पब, जिम या स्टोर हैं, वहीं एक अभिनेता ऐसा भी है जिसने अलग रास्ता चुना है. हम बात कर रहे हैं रोनित बोस रॉय की. रोनित हिंदी फिल्म इंडस्ट्री और टेलीविजन का जाना-माना चेहरा हैं. 

वह कई डेली सोप, रियलिटी शो का हिस्सा रहे हैं और कई बॉलीवुड और अन्य फिल्मों में सहायक भूमिकाएं की हैं. इतना ही नहीं, एक्टर ने वेब सीरीज में भी काम किया है. इन सबके अलावा, रोनित एक सुरक्षा एजेंसी के भी मालिक हैं जो अक्षय कुमार, करण जौहर, अमिताभ बच्चन और कई प्रसिद्ध हस्तियों को सिक्योरिटी देती है.

कई बड़े स्टार्स की सुरक्षा की जिम्मेदारी
रोनित ऐस सिक्योरिटी एंड प्रोटेक्शन एजेंसी (AceSquad Security Services LLP) के मालिक हैं. उनकी एजेंसी वर्तमान में सलमान खान, अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती, शाहरुख खान और आमिर खान जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं को सेवाएं प्रदान करता है. सिर्फ बॉलीवुड सेलेब्स ही नहीं, एजेंसी अन्य लोगों को भी सुरक्षा प्रदान कर रही है और उनमें इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व आयुक्त ललित मोदी और उनके बेटे रुचिर मोदी शामिल हैं. ऐस सिक्योरिटी एंड प्रोटेक्शन एजेंसी ने भी कुछ फिल्म्स के सेट्स पर भी सिक्योरिटी दी है जैसे लगान, दिल चाहता है, यादें, न तुम जानो न हम, साथिया और अरमान आदि. 

रोनित की सुरक्षा एजेंसी की शुरुआत 2000 के दशक की शुरुआत में लगान के दिनों में आमिर खान के साथ हुई थी. अभिनेता का कहना है कि आज यह फिल्म उद्योग में "लगभग सभी" की देखभाल करती है. हालांकि, लॉकडाउन 2020 के दौरान, रोनित की कंपनी ने कई क्लाइंट खो दिए थे. लेकिन बहुत से ऐसे भी लोग थे जो उनके साथ खड़े रहे. 

इन एक्टर्स ने दिया साथ
अभिनेता रोनित रॉय ने एक मीडिया हाउस को बताया कि कोविड उनके बिजनेस के लिए एक कठिन समय था क्योंकि काम बंद हो गया था. लेकिन उन्हें अपने 130 कर्मचारी और उनके परिवारों का ख्याल रखना था. रोनित ने खुलासा किया है कि संकट के समय में, बहुत से स्टार्स बिना किसी सर्विस के भी उन्हें पूरी पेमेंट करते रहे. जिनमें खासतौर पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार और करण जौहर शामिल थे. 

इसके अलावा, रोनित ने अपनी तरफ से भी सबका ध्यान रखने का फैसला किया.  उन्होंने सभी का वेतन देने का फैसला किया. हालांकि, उस दौरान उनके पास भी काम नहीं था ऐसे में उन्होंने उन चीजों को निकाला जो काम में नहीं आ रही थीं. उन्होंने मीडिया को बताया कि उनके पास कुछ ऐसी कारें थीं जिनका वह उपयोग नहीं कर रहा थे. उन्होंने अपनी मिनी कूपर गाड़ी को बेच दिया. इसके अलावा भी उन्होंने और कई चीजें बेची ताकि उनका कोई भी स्टाफ भूखा न सोए. 

आपको बता दें कि कसौटी जिंदगी की और क्योंकि सास भी कभी बहू थी जैसे शो के साथ रोनित टेलीविजन पर एक लोकप्रिय स्टार रहे हैं. उन्होंने उड़ान, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, 2 स्टेट्स और काबिल जैसी फिल्मों में भी काम किया.