scorecardresearch

Boycott Brahmastra का नहीं पड़ा असर, एडवांस बुकिंग में ही बिक गईं फिल्म की लाखों टिकटें

तमाम विरोध प्रदर्शन और बायकॉट के बावजूद ब्रह्मास्त्र इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग कर सकती है. फिल्म का जोर-शोर से से प्रमोशन हो रहा है. फिल्म के फर्स्ट डे शो के 3 नेशनल चेन में अब तक कुल 1.5 लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बिक चुके हैं.

Brahmastra Brahmastra
हाइलाइट्स
  • 'ब्रह्मास्त्र' 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है.

  • 'ब्रह्मास्त्र' का विरोध कम होने का नाम नहीं ले रहा

Brahmastra Advance Booking: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर 2022 को रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) ने किया है. रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का टीजर जब से रिलीज हुआ है तब से ही ये फिल्म चर्चा में बनी हुई है. फिल्म का ज़ोर-शोर से से प्रमोशन हो रहा है. ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय जैसे बड़े सितारे भी नजर आने वाले हैं. ब्रह्मास्त्र इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग कर सकती है. दरअसल, फिल्म के फर्स्ट डे शो के 3 नेशनल चेन में अब तक कुल 1.5 लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बिक चुके हैं. एडवांस बुकिंग के मामले में ये RRR और भूल भुलैया 2 से आगे निकल चुकी है. दावा किया जा रहा है कि ब्रह्मास्त्र को बनाने में तकरीबन 410 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. फिलहाल देखना दिलचस्प होगा कि ब्रह्मास्त्र क्या कमाल करती है.


प्री- बुकिंग में तोड़ा रिकॉर्ड
अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र इस साल मोस्ट अवेटेड फिल्म में से एक है. 9 सितंबर को रिलीज होने जा रही इस फिल्म ने प्री बुकिंग में आरआरआर, भूल भुलैया 2 को भी पीछे छोड़ दिया है. 6 सितंबर देर रात तक ब्रह्मास्त्र की 1,31,000 (पीवीआर, सिनेप्लेक्स, आईनॉक्स) टिकटें बिक चुकी हैं. कोरोना महामारी के बाद से यह दूसरी फिल्म है जिसने एडवांस बुकिंग में इतनी टिकट बेची है. आपको बता दें, इस फिल्म को बनाने में करीब पांच साल लग गए. बात करें KGF चैप्टर 2 की तो इस फिल्म ने प्री बुकिंग के पहले दिन 5,05,000 टिकटें बेचने का रिकॉर्ड बनाया था. KGF चैप्टर 2 साल 2022 की सबसे बड़ी फिल्म है. फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 54 करोड़ रुपए कमाए थे.

केजीएफ 2 -  5,05,000

ब्रह्मास्त्र - 1,31,000

83 - 1,29,000

भूल भुलैया 2 - 1,12,000

आरआरआर - 1,09,000

ब्रह्मास्त्र को लेकर चल रहा विवाद

मंगलवार को आलिया और रणबीर महाकालेश्वर मंदिर में पूजा करने आए थे. लेकिन कुछ संगठनों ने इस दौरान प्रदर्शन किया और दोनों के पुतले जलाए. विरोध को देखते हुए रणबीर और आलिया दर्शन किए बिना ही लौट गए. हिंदू संगठनों ने उन्हें महाकाल मंदिर में प्रवेश करने से इसलिए रोका क्योंकि हिंदू संगठनों का कहना है कि बीफ खाने को तवज्जो देने वाला शख्स शिवा का किरदार कैसे निभा सकता है. 2011 में रणबीर ने अपनी फिल्म रॉकस्टार के प्रमोशन के दौरान कहा था कि उन्हें बीफ खाना बहुत पसंद है. वहीं दूसरी तरफ हाल ही में आलिया भट्ट ने भी कहा था कि अगर लोग उन्हें पसंद नहीं करते हैं तो उनकी फिल्में न देखें. और इसी को मुद्दा बनाकर फैंस ट्विटर पर बायकॉट ब्रह्मास्त्र ट्रेंड करा रहे हैं.

क्या है ब्रह्मास्त्र की कहानी

 ब्रह्मास्त्र भाग एक शिवा की कहानी है. एक युवक शिवा, जो ईशा नाम की लड़की से प्यार करता है. उसकी दुनिया उस वक्त पलट जाती है जब उसे पता चलता है कि उसका ब्रह्मास्त्र से रहस्यमय संबंध है. इस फिल्म के जरिए पहली बार बड़े पर्दे पर रणबीर-अलिया की जोड़ी एक साथ दिखाई देगी. ब्रह्मास्त्र धर्मा प्रोडक्शन की अब तक की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है.