scorecardresearch

साइंस के मुताबिक दुनिया के सबसे हैंडसम व्यक्ति हैं बॉलीवुड एक्टर Rege-Jean Page...Bridgerton सीरीज में आ चुके हैं नजर

साइंस ने Bridgerton सीरीज के एक्टर Rege-Jean Page को दुनिया का सबसे हैंडसम व्यक्ति माना है. उन्हें अपनी आंखों और होंठ की वजह से ये टैग मिला. उनके बाद थोर के क्रिस हेम्सवर्थ (Chris Hemsworth)ने 93.53 प्रतिशत, ब्लैक पैंथर (Black Panther) के माइकल बी जॉर्डन ने 93.46 प्रतिशत और गायक हैरी स्टाइल्स ने 92.30 प्रतिशत स्कोर किया.

Rege-Jean Page Rege-Jean Page

विज्ञान के अनुसार, वेब सीरीज ब्रिजर्टन (Bridgerton)के एक्टर रेगे-जीन पेज (Rege-Jean Page)को दुनिया का सबसे सुंदर व्यक्ति माना गया है.मेट्रो डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, पीरियड ड्रामा में ड्यूक ऑफ हेस्टिंग्स, साइमन बैसेट की भूमिका निभाने वाले 34 वर्षीय अभिनेता का प्राचीन वैज्ञानिक अनुसंधान के खिलाफ विश्लेषण किया गया था और परिणामों ने साबित कर दिया कि उनका चेहरा रियल मनी मेकर है.ब्यूटी फी का ग्रीक गोल्डन रेशियो शारीरिक पूर्णता को मापता है. रेशियो के हिसाब से मिस्टर पेज 93.65 फीसदी सटीक थे.

कौन-कौन है लिस्ट में?
मिस्टर पेज के बाद थोर के क्रिस हेम्सवर्थ (Chris Hemsworth)ने 93.53 प्रतिशत, ब्लैक पैंथर (Black Panther) के माइकल बी जॉर्डन ने 93.46 प्रतिशत और गायक हैरी स्टाइल्स ने 92.30 प्रतिशत स्कोर किया.

कैसे होती है मैपिंग?
मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार, हार्ले स्ट्रीट फेशियल कॉस्मेटिक सर्जन, डॉ जूलियन डी सिल्वा ( Dr Julian De Silva)ने लेटेस्ट कम्प्यूटरीकृत मैपिंग तकनीकों का उपयोग करके सूची बनाई और नियमित रूप से अपने रोजमर्रा के काम में तकनीक का इस्तेमाल किया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Regé-Jean Page (@regejean)

डॉ. सिल्वा ने इस प्रक्रिया के बारे में बताया, "ये एकदम नई कंप्यूटर मैपिंग तकनीकें हमें कुछ रहस्यों को सुलझाने की अनुमति देती हैं कि यह क्या है जो किसी को शारीरिक रूप से सुंदर बनाती है और मरीजों की सर्जरी की योजना बनाते समय तकनीक उपयोगी होती है."

कहां किया कम स्कोर?
डॉ. सिल्वा ने यह भी बताया कि मिस्टर पेज अपने सुंदर चेहरे और प्यारी भूरी आंखों के कारण सूची में सबसे ऊपर हैं. डॉ सिल्वा ने कहा, "उन्होंने अपनी आंखों की स्पेसिंग के लिए आसानी से उच्चतम स्कोर बनाया और उनकी आंखों की स्थिति की वजह से भी उन्हें अच्छा स्कोर मिला."डॉ. ने कहा, "उनके पूरी तरह से आकार वाले होंठों की वजह से भी उन्हें अच्छे अंक मिले. बस एकमात्र चीज जिसमें उनका स्कोर थोड़ा कम रहा वह थी उनकी नाक की चौड़ाई और लंबाई की वजह से."