scorecardresearch

Course on Taylor Swift: हॉलीवुड सिंगर Taylor Swift पर कोर्स ऑफर कर रही है ये यूनिवर्सिटी...सॉन्ग राइटिंग और स्टोरी टेलिंग सीखेंगे बच्चे

Themessenger.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी उन पर "द लास्ट ग्रेट अमेरिकन सॉन्ग राइटर: स्टोरीटेलिंग विद टेलर स्विफ्ट थ्रू द एराज़" नामक एक कोर्स की लेकर आने वाली है.

Taylor Swift Taylor Swift

टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) के फैंस के लिए खुशखबरी है. Themessenger.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी उन पर "द लास्ट ग्रेट अमेरिकन सॉन्ग राइटर: स्टोरीटेलिंग विद टेलर स्विफ्ट थ्रू द एराज़" नामक एक कोर्स की लेकर आने वाली है. इस पाठ्यक्रम को एवा जेफ्स नामक स्टैनफोर्ड  स्कूल की एक छात्रा ने आरंभिक पाठ्यक्रम कार्यक्रम के हिस्से के रूप में डिजाइन किया गया था.

टेलर के गाने पर है आधारित
स्टैनफोर्ड के प्रवक्ता लुइसा रापोर्ट ने बताया, “प्रति तिमाही कुछ  छात्रों के लिए ये कोर्स ऑफर किया जाता है. छात्रों द्वारा शुरू किए गए पाठ्यक्रमों को 'एक्टिविटी कोर्स' माना जाता है और यह छात्रों को रुचि या अनुभवों को साझा करने के क्षेत्रों का पता लगाने की अनुमति देता है.'' 

दिलचस्प बात यह है कि नया पाठ्यक्रम विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाने वाला दूसरा स्विफ्ट-प्रेरित पाठ्यक्रम होगा. इस वर्ष की शुरुआत में, छात्रों को विश्वविद्यालय में "ऑल टू वेल (दस सप्ताह संस्करण)" नामक एक पाठ्यक्रम की पेशकश की गई थी. यह टेलर स्विफ्ट के गाने "ऑल टू वेल " पर आधारित था. स्विफ्ट पर पाठ्यक्रम इस मायने में अन्य पाठ्यक्रमों से अलग होगा कि छात्रों को केवल "संतोषजनक" या "गैर-संतोषजनक" के रूप में वर्गीकृत किया जाएगा और ये ग्रेड उनके जीपीए को प्रभावित नहीं करेंगे.

क्या-क्या सिखाया जाएगा
पाठ्यक्रम बनाने वाले जेफ़्स ने द मर्करी न्यूज़ के साथ बातचीत की और इस बात पर प्रकाश डाला कि यह पाठ्यक्रम छात्रों को कैसे मदद करेगा. जेफ़्स ने कहा,“इस क्लास का पूरा लक्ष्य सॉन्ग राइटिंग की कला को सीखना, टेलर स्विफ्ट की संपूर्ण डिस्कोग्राफी में साहित्यिक संदर्भों और गीतकारिता और कहानी कहने के बीच के अंतरसंबंध की खोज करना, इसे एक समय में एक एल्बम लेना और गीत लेखन के उपयोग के विकास को एक नेरेटिव फॉर्म में देखने की कोशिश करना है. यह प्रत्येक एल्बम में साहित्य और कविता के क्लासिक कार्यों की समानताएं बनाएगा और संगीत की कथा शक्ति की गहरी समझ हासिल करेगा.”कथित तौर पर, विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मार्क मैक्गर्ल पाठ्यक्रम को सुपरवाइज करेंगे और ग्रेडिंग देंगे.