scorecardresearch

Oscar 2022 अवार्ड्स में नीले रंग का रिबन पहनकर पहुंचे सेलिब्रिटीज, यूक्रेन के समर्थन में आई कई बड़ी हस्तियां 

ली कर्टिस ने अपने बाएं हाथ में जो ब्लू रिबन पहना हुआ था उसमें लिखा था, "विद रिफ्यूजी” यानि शरणार्थियों के साथ. म्यूजिशियन डायने वारेन ने रेड कार्पेट पर जो नीला पिन पहना था उसपर भी "विद रिफ्यूजी” लिखा हुआ था. इससे पहले फरवरी में स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स में, टायलर पेरी, माइकल डगलस, शैरी बेलाफोनेट, डगलस हॉज, लिसा एन वाल्टर और जॉन बर्नथल सहित कई स्टार्स ने रेड कार्पेट पर यूक्रेन के झंडे के रंग पहने थे.

Stand With Ukarine Refugee Stand With Ukarine Refugee
हाइलाइट्स
  • यूक्रेन के रिफ्यूजी संकट की ओर इशारा 

  • यूक्रेन और रूस के बीच नहीं थम रही जंग 

Oscar 2022: डॉल्बी थिएटर में आयोजित 94वें अकादमी पुरस्कार में यूक्रेन के शरणार्थियों का समर्थन करने के लिए कई स्टार्स हाथ में नीला रिबन पहने नजर आए. इनमें जैम ली कर्टिस, डायने वॉरेन और युह-जंग यून जैसी कई बड़ी हस्तियों शामिल रहीं. ये रिबन यूनाइटेड नेशंस रिफ्यूजी एजेंसी द्वारा दिया गया था.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Academy (@theacademy)

यूक्रेन के रिफ्यूजी संकट की ओर इशारा 

दरअसल, इन नीले रिबन पर हैशटैग #withrefugees लिखा हुआ था, जो यूक्रेन में चल रहे रूसी आक्रमण के कारण पैदा हुए रिफ्यूजी संकट की ओर इशारा कर रहे हैं. 

ली कर्टिस ने अपने बाएं हाथ में जो ब्लू रिबन पहना हुआ था उसमें लिखा था, "विद रिफ्यूजी” यानि शरणार्थियों के साथ. म्यूजिशियन डायने वारेन ने रेड कार्पेट पर जो नीला पिन पहना था उसपर भी "विद रिफ्यूजी” लिखा हुआ था. यूएस टुडे से बात करते हुए उन्होंने कहा, “इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. यह लोगों के लिए है और कम से कम इतना तो हम कर सकते हैं."

इसके अलावा, उत्तर कोरिया के एक रिफ्यूजी, मिनारी के स्टार युह-जुंग यून ने गहरे रंग की लंबी बाजू की पोशाक के ऊपर नीले रंग का रिबन पहना था.

यूक्रेन और रूस के बीच नहीं रुक रही जंग 

गौरतलब है कि यूक्रेन पर रूस का आक्रमण 24 फरवरी को शुरू हुआ, जिसमें राजधानी कीव सहित यूक्रेनी शहरों पर कई मिसाइलों से और हवाई हमले किये गए. बता दें, दूसरे विश्वयुद्ध के बाद ये पहली बार है जब इतने बड़े लेवल पर शरणार्थी संकट पैदा हुआ है. इसमें 3.6 मिलियन से ज्यादा यूक्रेनियन अपने देश से भागने के लिए मजबूर हुए हैं. यूक्रेन के मुताबिक, इस आक्रमण में कम से कम 3,000 नागरिक मारे गए हैं.

पहले भी कर चुके हैं समर्थन

बता दें, फरवरी में स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स में, टायलर पेरी, माइकल डगलस, शैरी बेलाफोनेट, डगलस हॉज, लिसा एन वाल्टर और जॉन बर्नथल सहित कई स्टार्स ने रेड कार्पेट पर यूक्रेन के झंडे के रंग पहने थे. एश्टन कचर और मिला कुनिस जैसे कई सेलिब्रिटीज ने यूक्रेन की सहायता के लिए दसियों मिलियन डॉलर जुटाने में मदद की है.