scorecardresearch

फिल्म निर्माताओं की फेवरेट जगह बना छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन...इस साल शूटिंग से हुई 2.32 करोड़ की कमाई

मुंबई में कई ऐसी जगहें हैं जो फिल्म शूटिंग के लिए बेस्ट हैं. ये जगहें फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद बन गई है जिससे करोड़ों की कमाई हो रही है. इस साल इस वर्ल्ड हेरिटेज रेलवे स्टेशन पर 5 फिल्मों की शूटिंग हुई है, जिसमें सनफीस्ट मॉम्स मैजिक की एक विज्ञापन फिल्म भी शामिल है.

Chhatrapati Shivaji Maharaj Railway Station Chhatrapati Shivaji Maharaj Railway Station
हाइलाइट्स
  • मुंबई के कुछ लोकेशन्स काफी फेमस हैं

  • कई विज्ञापनों की शूटिंग हुई है

मुंबई को सपनों का शहर कहा जाता है. यहां पर प्रतिदिन लाखों लोग अपना सपना पूरा करने के लिए आते हैं. भारत की अलग-अलग जगहों से लोग मुंबई में नाम कमाने आते हैं. मुंबई को माया नगरी नाम दिया गया है जिसके पीछे का सबसे बड़ा कारण यहां बसी फिल्म इंडस्ट्री है. फिल्मों का अधिकतर हिस्सा मुंबई से चलाया जाता है. मुंबई में हर रोज कई सारी फिल्मों और सीरियलों की शूटिंग होती है.  ऐसे में मुंबई में कुछ लोकेशन्स हैं जो बॉलीवुड के लोगों के लिए काफी खास हैं. कई लोग यहां शूटिंग करना पसंद करते हैं. 

कौन से स्टेशन हैं पसंदीदा जगह?
ऐसी ही एक लोकेशन है मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन. इस साल इस वर्ल्ड हेरिटेज रेलवे स्टेशन पर 5 फिल्मों की शूटिंग हुई है, जिसमें सनफीस्ट मॉम्स मैजिक की एक विज्ञापन फिल्म भी शामिल है. वहीं सेंट्रल रेलवे के दूसरे रेलवे स्टेशन जिसमें  अन्य फिल्म शूटिंग स्थान थे, सबसे लोकप्रिय स्थान पनवेल के पास आप्टा स्टेशन, पुणे से कोल्हापुर के रास्ते में वाथर स्टेशन, अन्य स्थान जैसे, मुंबईकर्स समर रिपीव 'माथेरान', सेंट्रल रेलवे स्पोर्ट्स एकेडमी कॉम्प्लेक्स परेल, दादर, कर्जत, पुरानी वाडी बंदर यार्ड और नए उभरते स्थान जैसे मनमाड और अहमदनगर के बीच येओला, कान्हेगांव स्टेशन, अहमदनगर और आष्टी के बीच नए खंड पर नारायण दोहो है.

कितनी हुई कमाई?
वही इन फिल्म शूटिंग से सेंट्रल रेलवे को भी काफी लाभ हो रहा है. मध्य रेलवे ने 2022 में अपने स्थानों पर फिल्म की शूटिंग से 2.32 करोड़ की कमाई की है. वही मध्य रेलवे ने सर्वाधिक 18 दिनों तक शूटिंग स्पेशल ट्रेन से येओला, कान्हेगांव स्टेशनों पर शूट की गई फीचर फिल्म '2 ब्राइड्स' से 1.27 करोड़ कमाए. आपटा रेलवे स्टेशन पर 3 दिनों तक स्पेशल ट्रेन से शूट की गई एक अन्य फीचर फिल्म से 29.40 लाख रुपये कमाए गए.