scorecardresearch

Congress Rajya Sabha Candidate List: 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं नगमा, कांग्रेस से राज्यसभा का टिकट नहीं मिलने पर बयां किया दिल का हाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस और कांग्रेस नेता नगमा ने ट्वीट कर सोनिया गांधी से सवाल पूछा है कि क्या वह कम योग्य हैं. दरअसल राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. इसमें नगमा की जगह इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से राज्यसभा का टिकट दिया गया है.

Nagma Nagma
हाइलाइट्स
  • 90 के दशक की एक्ट्रेस रही हैं नगमा

  • 2004 में थामा था कांग्रेस का दामन

राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. इस एलान से कुछ लोग नाराज दिख रहे हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा ने कहा है कि इमरान प्रतापगढ़ी के सामने शायद उनकी तपस्या में कुछ कमी रह गई होगी. बता दें, मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को महाराष्ट्र से राज्यसभा का टिकट दिया गया है.

नगमा ने ट्वीट किया, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया जी ने मुझे राज्यसभा का टिकट देने का वादा किया था, जब मैं पार्टी में शामिल हुई थी. हालांकि तब हम सत्ता में नहीं थे. तब से अब तक 18 साल हो गए हैं, उन्हें एक अवसर भी नहीं मिला है, इमरान जी को राज्यसभा के लिए नामित किया गया है. मैं पूछना चाहती हूं क्या मैं कम योग्य हूं?

कौन हैं नगमा

नगमा 90 के दशक की जानी मानी एक्ट्रेस रही हैं. नगमा का जन्म 25 दिसंबर 1974 को मुंबई में हुआ था. नगमा का असली नाम नंदिता अरविंद मोरारजी है. उनके पिता अरविंद प्रतापसिंह मोरारजी बड़े बिजनेसमैन थे. 

सलमान खान के साथ शुरू किया करियर

नगमा ने सलमान खान के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. उनकी पहली फिल्म बागी थी. उस वक्त उनकी उम्र महज 16 साल थी. इसके बाद वे अक्षय कुमार के साथ सुहाग फिल्म में नजर आईं. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. नगमा अपने समय की सुपरहिट एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु,कन्नड़, मलयालम और भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है.

18 साल से हैं कांग्रेस के साथ 

2004 में नगमा ने राजनीति में एंट्री की थी. तब से लेकर 2014 तक उन्होंने पार्टी के लिए काम किया. साल 2014 में कांग्रेस पार्टी ने नगमा को मेरठ से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा.  फिल्मों के अलावा, नगमा सौरव गांगुली से अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहीं. हालांकि, 47 साल की नगमा ने अब तक शादी नहीं की है. इन दिनों वो फिल्मों से दूर राजनीति में किस्मत आजमा रही हैं, लेकिन राजनीति में भी वह कुछ खास खुश नहीं दिख रही हैं.