scorecardresearch

लग्जरी लाइफ: बांद्रा में 119 करोड़ का क्वाड्रुप्लेक्स, रियल एस्‍टेट और स्‍टार्टअप ब‍िजनेस में इंवेस्टमेंट, 500 करोड़ की नेटवर्थ वाली दीपिका की कहां से होती है कमाई

दीपिका ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या (2006) से की थी. 2006 से लेकर अब तक दीपिका करीब 40 फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

Deepika Padukone Deepika Padukone
हाइलाइट्स
  • दीपिका की नेटवर्थ 500 करोड़ रुपये

  • दीपिका की कहां से होती है कमाई

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) हाल ही में मां बनी हैं. उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है. दीपिका की गिनती देश की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में होती है. दीपिका ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या (2006) से की थी. 2006 से लेकर अब तक दीपिका करीब 40 फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. उनकी पिछली तीन फिल्में पठान, जवान, फाइटर बॉक्स ऑफिस पर हिट रही है. एक्ट्रेस होने के साथ दीपिका एक अच्छी बिजनेसवुमन भी हैं. 

500 करोड़ की मालकिन हैं दीपिका
दीपिका की नेट वर्थ 500 करोड़ रुपये है. दीपिका की ज्यादातर कमाई  रियल एस्‍टेट और स्‍टार्टअप ब‍िजनेस में इंवेस्टमेंट के जरिए होती है. दीपिका एक फिल्म के लिए करीब 16 करोड़ रुपये चार्च करती हैं. उनके पास मर्सिडीज मेबैक S650 जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं.

119 करोड़ के क्वाडुप्लेक्स की मालकिन
दीपिका बांद्रा स्थित 119 करोड़ रुपये के क्वाडुप्लेक्स की मालकिन भी हैं. इस घर से सी व्यू शानदार नजर आता है. इसके अलावा दीपिका के पास अलीबाग में हॉलिडे होम भी है. जिसकी मार्केट वैल्यू 22 करोड़ रुपये है. दीपिका के वैनिटी वैन की कीमत भी 2 करोड़ रुपये है.

Deepika Padukone
Deepika Padukone

खुद का प्रोडक्शन हाउस और स्किनकेयर ब्रांड
अपना फाइनेंशियल पोर्टफोलियो मैनेज करने के लिए दीपिका ने 2017 में केए एंटरप्राइजेज एलएलपी नाम की कंपनी शुरू की. साल 2018 में उन्होंने खुद का प्रोडक्शन हाउस Ka प्रोडक्शंस लॉन्च किया. दीपिका का अपना क्लोदिंग ब्रांड भी है.

2022 में दीपिका ने 82°E नाम से अपना खुद का स्किनकेयर ब्रांड लॉन्च किया. ये कंपनी फेशियल मास्क, सनस्क्रीन, मॉइस्चराइज़र, लिप बाम, क्लींजर जैसे स्किन केयर प्रोडक्ट बेचती है. 

ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाती हैं पैसा
इसके अलावा दीपिका ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छा पैसा कमाती हैं. वह लुई वितौं, जियो, पेप्सी, एडिडास, एक्सिस बैंक, टिसॉ वॉच, ओप्पो, विस्तारा, चोपार्ड, जैसे बड़े ब्रांड्स का चेहरा हैं. दीपिका एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए करीब 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

Deepika Padukone
Deepika Padukone

इन कंपनियों में दीपिका ने किया है इंवेस्ट
Furlenco: अपनी कंपनी केए एंटरप्राइजेज एलएलपी के जरिए दीपिका ने 2019 में फर्नीचर रेंटल प्लेटफॉर्म फर्लेंको Furlenco में इंवेस्ट किया है.

Purplle: दीपिका का ऑनलाइन ब्यूटी प्रोडक्ट ब्रांड पर्पल में भी पैसा लगा हुआ है.

BluSmart: इलेक्ट्रिक टैक्सी स्टार्सअप BluSmart में भी दीपिका ने इंवेस्ट किया है. ये कंपनी मुंबई, पुणे, हैदराबाद और दिल्ली में सस्ते राइड देती है.

Supertails: बेंगलुरु स्थित पालतू जानवरों की देखभाल करने वाले प्लेटफॉर्म को सुपरटेल्स में भी दीपिका ने पैसा लगाया है.

Blue Tokai Coffee: 2023 में दीपिका पादुकोण ने गुरुग्राम स्थित कॉफी कंपनी ब्लू टोकाई में निवेश किया था.

Epigamia: दीपिका ने KA इंटरप्राइजेज के जरिए इंटरनेशनल फूड सप्लाई में जगह बनाई है. ये योगर्ट और फ्रोजन फूड बिजनेस है जिसका नाम एपिगेमिया है.