scorecardresearch

Dharmendra name change: इंडस्ट्री डेब्यू के 64 साल बाद धर्मेंद्र ने बदला अपना नाम? जानिए क्या है धरम पाजी का नया नाम

धर्मेंद्र ने जब से इंडस्ट्री में डेब्यू किया है तब से हम उन्हें इसी नाम से जानते हैं. लेकिन अब 68 साल बाद एक्टर ने अपना नाम बदल लिया है. उन्होंने अपना मिडिल नेम और उपनाम शामिल करने का फैसला किया है.

Dharmendra Dharmendra

साल 1960 में आई फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से धर्मेंद्र ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा. तब से हम उन्हें इसी नाम से जानते हैं. लेकिन उनकी हालिया रिलीज फिल्म, तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया की रिलीज के बाद, यह पता चला है कि हमारे प्रिय धरम जी ने अपने नाम में एक बड़ा बदलाव किया है. फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' आज 9 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म में शाहिद कपूर और कृति सेनन मुख्य भूमिका में हैं. जबकि धरम पाजी फिल्म में शाहिद के दादा की भूमिका निभा रहे हैं. 

क्या रखा नाम?
शुरुआती क्रेडिट से पता चला कि धर्मेंद्र ने अपने जन्म के समय दिए गए मध्य और उपनाम को शामिल करने का फैसला किया है. फिल्म के क्रेडिट में उनका नाम धर्मेंद्र सिंह देयोल लिखा हुआ है जैसा की हिंदुस्तान टाइम्स ने रिपोर्ट किया है. जो लोग नहीं जानते, उनके लिए बता दें कि धर्मेंद्र का जन्म असल में धरम सिंह देयोल के रूप में हुआ था. हालांकि, वो अपना नाम सिर्फ धर्मेंद्र लिखते थे. अब इंडस्ट्री में अनगिनत साल बिताने के बाद, अभिनेता ने हाल ही में अपना मध्य और अंतिम नाम शामिल करने का एक आश्चर्यजनक निर्णय लिया है. उनके फैंस इस बदलाव के पीछे के कारण को लेकर हैरान हैं, क्योंकि उन्होंने इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की थी.

धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब में केवल किशन सिंह देओल और सतवंत कौर के घर हुआ था. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक धर्मेंद्र के पिता एक हेडमास्टर थे जबकि उनकी मां एक गृहिणी थीं. अभिनय की दुनिया में कदम रखने के लिए मुंबई जाने से पहले अभिनेता पंजाब के साहनेवाल गांव में पले-बढ़े. जब उन्होंने इंडस्ट्री में प्रवेश किया, तो धर्मेंद्र ने अपना मध्य और उपनाम हटा दिया. हालांकि, जब उनके बेटे सनी देओल और बॉबी देओल ने अभिनेता के रूप में इंडस्ट्री में प्रवेश किया, तो उन्होंने परिवार के उपनाम को बरकरार रखना चुना.

सम्बंधित ख़बरें

आने वाली फिल्में
उनके काम की बात करें तो धर्मेंद्र लगातार बड़े पर्दे पर नजर आते रहे हैं. उन्हें जया बच्चन और शबाना आजमी के साथ रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में देखा गया था. इस फिल्म में उनकी परफॉर्मेंस सभी को पसंद भी खूब आई थी. रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर इस फिल्म का निर्देशन करण जौहर ने किया था. धर्मेंद्र अब अमिताभ बच्चन के पोते अगस्त्य नंदा के साथ फिल्म इक्कीस (Ikkis)में नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है. इसके अलावा उनके पास पाइपलाइन में Apne 2 भी है. वह फिल्म के साथ बड़े पर्दे पर सनी देओल के साथ फिर से जुड़ने के लिए तैयार हैं.