scorecardresearch

Sidhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला के गाने 295 से क्या है उनकी मौत का अजीब इत्तेफाक, फैंस रह गए शॉक

लोग सिद्धू मूसेवाला की मौत को उनके दो गानों से जोड़कर देख रहे हैं. उनके आखिरी गाने का टाइटल द लास्ट राइड था. यह गाना 15 मई को रिलीज हुआ था. इस गाने का कवर बिल्कुल वैसा ही है, जिस तरह उनकी हत्या हुई. जिस तरह Tupac को 1996 में उनकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Sidhu Moosewala Sidhu Moosewala
हाइलाइट्स
  • पंजाब के जाने-माने सिंगर थे सिद्धू मूसेवाला

  • फैंस ने निकाला अजीब सा कनेक्शन

पॉपुलर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की 29 मई को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सिद्धू मूसेवाला की ने सभी को चौंका के रख दिया. अजय देवगन, शहनाज गिल, कपिल शर्मा और हिमांशी खुराना जैसे सेलेब्स ने उनकी मौत पर शोक जताया. सिद्धू मूसेवाला ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल दिसंबर में राजनीति में प्रवेश किया था. उन्होंने मानसा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था. उनकी हत्या की जिम्मेदारी पंजाब के गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कनाडा में बैठे गुर्गे गोल्डी बराड़ ने ली.

कांग्रेस के जरिए राजनीति में पैर जमाने की कोशिश करने वाले सिंद्धू पंजाब के जाने माने सिंगर थे. यूट्यूब पर उनके गानों को लाखों में सुना जाता था. सिद्धू मूसेवाला ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत ड्यूट सॉन्ग G Wagon से की थी. साल 2017 में उनके गाने So High से उन्हें पहचान मिली.

कैसा इत्तेफाक...
वहीं लोग सिद्धू मूसेवाला की मौत को उनके दो गानों से जोड़कर देख रहे हैं. उनके आखिरी गाने का टाइटल द लास्ट राइड था. यह गाना 15 मई को रिलीज हुआ था. इस गाने का कवर बिल्कुल वैसा ही है, जिस तरह उनकी हत्या हुई. जिस तरह Tupac को 1996 में उनकी कार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, उसी तरह सिद्धू मूसेवाला को भी 30 राउंड की फायरिंग कर गोलियों से छलनी कर दिया गया. सिद्धू  मूसेवाला के एक गाने का टाइटल 295 था और उनकी मौत की तारीख 29 मई यानी 29-05-2022 है.

सिद्धू मसेवाला को उनके कंट्रोवर्सियल गाने और उनके लिरिक्स के लिए जाना जाता है. इसी तरह The Last Ride में सिद्धू मूसेवाला ने 'जवानी में जनाजा उठने' से लेकर 'बड़े लोगों के साथ दोस्ती और दुश्मनी' तक को लेकर बातें लिखी थीं. इन बातों का गाने में कई बार जिक्र किया गया है. लोग सिद्धू मूसेवाला की मौत और उनके गानों में ऐसे ही कनेक्शन जोड़ रहे हैं.