scorecardresearch

Disha Vakani Birthday: 15 साल की उम्र में थियेटर से शुरुआत, बी ग्रेड फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू...जानिए दयाबेन की जिंदगी से जुड़ी रोचक बातें

Dayaben Birthday: 15 साल की उम्र से उन्होंने गुजराती थिएटर में काम करना शुरू कर दिया था. दिशा के पिता भीम वकानी भी जाने माने थिएटर कलाकार रहे हैं.

Disha Vakani Birthday Disha Vakani Birthday
हाइलाइट्स
  • आज दयाबेन यानी दिशा वकानी का जन्मदिन है

  • दिशा ने गुजरात कॉलेज से नाटक में डिग्री ली है.

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की दयाबेन (Dayaben) यानी दिशा वकानी (Disha Vakani) ने बेशक शो छोड़ दिया हो, लेकिन फैंस उन्हें आज भी दयाबेन के नाम से ही जानते हैं. आज दिशा वकानी का जन्मदिन है. 17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद में जन्मी दिशा ने अपने करियर की शुरुआत थियेटर से की थी. 15 साल की उम्र से उन्होंने गुजराती थिएटर में काम करना शुरू कर दिया था. दिशा के पिता भीम वकानी भी जाने माने थिएटर कलाकार रहे हैं.

बी ग्रेड फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

दिशा ने गुजरात कॉलेज से ड्रामा में डिग्री ली है. हालांकि थियेटर से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने में दिशा को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. दिशा वकानी की पहली फिल्म "कमसिन- द अनटच्ड" 1997 में रिलीज हुई. ये एक बी ग्रेड फिल्म थी. इसके बाद दिशा को कई फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार में देखा गया. वह बॉलीवुड फिल्म - देवदास (2002) और जोधा अकबर (2008) में भी सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुकी हैं. दिशा ने धारावाहिक "खिचरी" से टीवी डेब्यू किया. लेकिन 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो की वजह से दिशा को बहुत लोकप्रियता मिली.

 

असल जिंदगी में रिजर्व रहती हैं दिशा

दिशा वकानी के बारे में एक और दिलचस्प बात ये है कि जहां उनके ऑन-स्क्रीन कैरेक्टर दयाबेन को ऐसी महिला के रूप में दिखाया गया है जो लोगों पर आसानी से भरोसा कर लेती है और बहुत मिलनसार है, लेकिन असल जिंदगी में दिशा वकानी ठीक इसके विपरीत हैं. वह रिजर्व रहना पसंद करती हैं और लोगों से मिलने जुलने में उन्हें समय लगता है.

शादी के बाद एक्टिंग से लिया ब्रेक

दिशा ने 2008 से 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो में काम करना शुरू किया था. इस एपिसोड के लिए वो करीब 1.5 लाख चार्ज करती थीं. लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही उन्होंने शो छोड़ दिया. दिशा ने 2015 में मुंबई बेस्ड चार्टर्ड अकाउंटेंट मयूर पांड्या से शादी कर ली. शादी के बाद से ही दिशा लाइमलाइट से दूर हैं. वह दो बच्चों की मां हैं. दिशा वकानी के एक्टिंग करियर में 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' मील का पत्थर साबित हुआ. दिशा के फैंस को आज भी उनके शो में लौटने का इंतजार है.