scorecardresearch

Emmy Awards 2022: हॉलीवुड एक्ट्रेस जेंडेया को फिर मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड, यूफोरिया सीरीज में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए हुई हैं सम्मानित 

Emmy Awards 2022: इस बार के एमी अवार्ड में ड्रामा सीरीज में एक्ट्रेस जेंडेया को अवॉर्ड मिला है. यह दूसरी बार है जब उन्हें एमी अवार्ड से सम्मानित किया गया है. ये अवार्ड उन्हें यूफोरिया सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मिला है.

Emmys Awards 2022 Emmys Awards 2022
हाइलाइट्स
  • 26 साल की उम्र में मिल चुके दो एमी अवार्ड

  • यूफोरिया सीरीज हाई-स्कूल स्टूडेंट्स की कहानी है

एमी अवार्ड (Emmy Awards 2022) ने यूफोरिया (Euphoria) सीरीज की अभिनेत्री जेंडेया (Zendaya) को बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से सम्मानित किया है. बता दें, जेंडेया का ये यूफोरिया (Euphoria) सीरीज के लिए दूसरा एमी अवार्ड है. जेंडेया ऐसी पहली अश्वेत महिला हैं, जिन्हें इस अवार्ड से दो बार सम्मानित किया गया है. दरअसल, 74वां टेलीविजन एमी अवार्ड 2022, 12 सितंबर को आयोजित किया गया था. 

26 साल की उम्र में मिल चुके दो एमी अवार्ड

जेंडेया को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड यूफोरिया में उनके बेहतरीन एक्टिंग के लिए दिया गया है. इस लिस्ट में बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड के नॉमिनेशन में जेंडेया के साथ जोडी कॉमर (Killing Eve), लौरा लिनी (Ozark ), मेलानी लिंस्की (Yellow Jackets), सैंड्रा ओह (Killing Eve) और रीज विदरस्पून (The Morning Show) भी नॉमिनेट हुई थीं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zendaya (@zendaya)

दरअसल, ऐसा पहली बार नहीं है जब जेंडेया को ये अवार्ड मिला है. 26 साल की जेंडेया इस अवार्ड से दो बार सम्मानित हो चुकी हैं. वह पहली अश्वेत महिला है जिन्हें दो एमी अवार्ड सेम कैटेगरी में मिले हैं. अवार्ड मिलने पर  जेंडेया ने कहा, “मैं सबका धन्यवाद करना चाहती हूं, जिन्होंने यूफोरिया में मुझे रुए बेनेट (rue bennett) के किरदार में प्यार किया और स्वीकार किया.”

क्या है यूफोरिया की कहानी?

हॉलीवुड एक्ट्रेस जेंडेया की यूफोरिया सीरीज एक हाई-स्कूल स्टूडेंट्स की कहानी है. इसमें हाई-स्कूल के स्टूडेंट्स और उनकी लव स्टोरीज, प्यार, ड्रग्स, एब्यूज और पैसे के लिए स्ट्रगल दिखाया गया है.. जेंडेया  शो में रुए बेनेट का किरदार निभा रही हैं, जो एक ड्रग एडिक्ट हैं. बता दें, दुनिया भर में उन्हें जेंडेया को स्पाइडर मैन में उनकी एक्टिंग और कई दूसरी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है.