scorecardresearch

Birthday Special: हुस्न और अदा के मेल से आते ही फिल्म इंडस्ट्री में छा गईं सोनाली बेंद्रे

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे का जन्म एक जनवरी 1975 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. बॉलीवुड में सोनाली ने साल 1994 में आग फिल्म के साथ एंट्री ली.

अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे (फोटो ट्विटर) अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे (फोटो ट्विटर)
हाइलाइट्स
  • फिल्मों में कदम रखने से पहले सोनाली मॉडलिंग करतीं थी 

  • 1996 में रिलीज हुई फिल्म दिलजले से मिली बड़ी सफलता

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने 19 साल की उम्र में ही अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत कर दी थी. उनकी पहली फिल्म आग (1994) रिलीज हुई. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का न्यू फेस ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला. फिल्मों में कदम रखने से पहले सोनाली ने मॉडलिंग के क्षेत्र में काफी नाम कमाया था. 

लाखों हैं चाहने वाले
सोनाली बेंद्रे कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उनके चाहने वाले आज भी लाखों में हैं. फिल्मी दुनिया में आते ही वह छा गईं.उनकी खूबसूरती पर जमाना फिदा हो गया. सोनाली बेंद्रे ने साल 1994 में आग फिल्म के साथ एंट्री ली. इस फिल्म में उनके अपोजिट गोविंदा थे. हालांकि फिल्म टिकट खिड़की पर नकार दी गई. इसी साल सोनाली की एक और फिल्म नाराज रिलीज हुई. फिल्म में सबसे बड़ सफलता सोनाली को साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म दिलजले से मिली थी. इसमें उनके साथ अजय देवगन थे. फिल्म सुपरहिट रही. इसके बाद सोनाली की ने कई फिल्में सुपरहिट दीं.

90 के दशक में मचाया तहलका
90 के दशक में सोनाली दिलजले, नाराज, गद्दार जैसी बड़ी फिल्मों की लीड एक्ट्रेस बनी तो बॉम्बे जैसी मशहूर फिल्म में बस गेस्ट अपरियरेंस देकर परदे पर तहलका मचा दिया. सोनाली के ग्लैमर में उस दौर की तमाम हीरोइन्स की चमक फीकी पड़ती गई. धीरे-धीरे सोनाली फिल्म इंडस्ट्री पर छा गईं. सोनाली तीनों खान शाहरुख, सलमान और आमिर के साथ फिल्म में काम कर चुकी हैं.

फिल्म प्रोड्यूसर गोल्डी बहल संग की शादी 
सोनाली ने साल 2002 में फिल्म प्रोड्यूसर गोल्डी बहल के साथ शादी की.इसके बाद कुछ समय के लिए सिनेमा से दूर हो गईं. शाहरूख खान की फिल्म कल हो ना हो के साथ सोनाली ने कम बैक किया और पहले जैसे ही वाहवाही बटोरी. फिल्मों के अलावा फिलहाल टीवी शोज में बतौर जज सोनाली काफी एक्टिव थी, लेकिन कैंसर की बीमारी ने सोनाली के साथ साथ उनके फैन्स को भी सदमे में डाल दिया. कैंसर का इलाज करने के लिए वे न्यूयॉर्क गईं, जहां कुछ महीनों तक उनका इलाज चला. इसके बाद उन्होंने कैंसर को मात दे दिया.