scorecardresearch

Filmy Friday Prithvi: दिव्या भारती के साथ दी सुपरहिट फिल्म, रातों-रात मिला स्टारडम लेकिन करियर रहा फ्लॉप

पृथ्वी को अपनी पहली ही फिल्म में उस दौर की सुपरहिट एक्ट्रेस दिव्या भारती के साथ काम करने का मौक मिला. ये फिल्म सुपरडुपर हिट हुई. इसके बाद भी पृथ्वी ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन अफसोस उन्हें सफलता नहीं मिली.

Actor Prithvi Actor Prithvi
हाइलाइट्स
  • पहली फिल्म में किया दिव्या भारती के साथ काम

  • छोटे-मोटे किरदारों में सिमट कर रह गए पृथ्वी

फिल्मी फ्राइडे (Filmy Friday) में आज हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं उन्होंने वैसे तो बहुत फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें याद किया जाता है दिव्या भारती की मशहूर फिल्म 'दिल का क्या कसूर' (Dil ka Kya Kasoor) के लिए. पृथ्वी (Prithvi) 90 के दशक के हीरो थे. जब वो फिल्म इंडस्ट्री में आए तो उनकी गिनती बेहद हैंडसम एक्टर्स में होने लगी.

पृथ्वी को अपनी पहली ही फिल्म में उस दौर की सुपरहिट एक्ट्रेस दिव्या भारती (Divya Bharti) के साथ काम करने का मौक मिला. ये फिल्म सुपरडुपर हिट हुई. इसके बाद भी पृथ्वी ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन अफसोस उन्हें सफलता नहीं मिली.

पहली फिल्म में किया दिव्या भारती के साथ काम
पृथ्वी का जन्म 24 मार्च 1968 को दिल्ली के एक मुस्लिम परिवार में हुआ. उनके पिता का दिल्ली में बिजनेस था. पृथ्वी का असली नाम अली वजीर है. पृथ्वी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली में की. उन्हें अभिनय का शौक नहीं था. लेकिन पढ़ाई के बाद जब वो घूमने के लिए मुंबई गए तो उनकी मुलाकात उस दौर के मशहूर प्रोड्यूसर मुकेश दुग्गल से हुई. वे पृथ्वी के लुक से इतने प्रभावित हुए की उन्हें दिव्या भारती के अपोजिट साइन कर लिया.

Prithvi
Prithvi

कई फिल्मों में नजर आए पृथ्वी
इस फिल्म का नाम था दिल का क्या कसूर (Dil ka Kya Kasoor). 1992 में रिलीज हुई इस फिल्म में नदीम श्रवण ने म्यूजिक दिया था. इसके कई गाने खूब हिट हुए थे. दिव्या भारती के साथ उनकी केमेस्ट्री खूब पसंद की गई. लड़कियां उनकी दीवानी हो गईं. वे जहां जाते लोग उनके ऑटोग्राफ के लिए पीछे भागते थे. इसके बाद पृथ्वी प्लेटफॉर्म, मेरी आन, इक्के पे इक्का, दरार, दिल वाले कभी ना हारे, पांडव, खंजर-द नाइफ, जिम्मी जैसी फिल्मों में नजर आए. ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुईं. उन्होंने टीवी में भी अपनी किस्मत आजमाई.

सम्बंधित ख़बरें

छोटे-मोटे किरदारों में सिमट कर रह गए पृथ्वी
इसके बाद पृथ्वी फिल्मों में छोटे-मोटे किरदारों में ही सिमट कर रह गए और फिर फिल्मों से गायब हो गए. अपने असलफल करियर को लेकर पृथ्वी ने 2021 में 'झक्कास बॉलीवुड' नाम के एक यूट्यूब चैनल से बात की थी. जिसमें उन्होंने कहा था. 'मैं मुकेश दुग्गल के साथ एक ऐसे कॉन्ट्रैक्ट में फंस गया था, जिससे निकलना बहुत मुश्किल हो गया था और जो मेरा पीक टाइम था वो उन्होंने बांधकर रख लिया था. मेरे नसीब में वो सारी फिल्में होकर भी नहीं रहीं क्योंकि मैं कॉन्ट्रैक्ट में फंसा हुआ था.'

फिल्मी फ्राइडे में आज इतना ही...अगले सप्ताह मिलेंगे फिर एक एक्टर की कहानी के साथ...!