scorecardresearch

Filmy Friday Rambha: दिव्या भारती की हमशक्ल होने की वजह से मिला काम, सलमान के साथ दी सुपरहिट फिल्में, जानिए विजयलक्ष्मी कैसे बनी रंभा...

रंभा का जन्म 5 जून 1976 को आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में हुआ. उनके पिता का नाम था वेंकटेश्वर राव और मां का नाम ऊषा रानी राव था. रंभा का असली नाम विजयलक्ष्मी राव है. रंभा से पहले विजयलक्ष्मी को अमृता के नाम से भी जाना जाता था.

Rambha Rambha
हाइलाइट्स
  • रंभा का जन्म आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में हुआ.

  • रंभा ने अपने करियर की शुरुआत 'सरगम' ​​से की.

फिल्मी फ्राइडे (Filmy Friday) में आज हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं उसे साउथ का सेंसेशन माना जाता था.. वो 90 के दशक की खूबसूरत हीरोइन थी.. बॉलीवुड में भी इन्हें हाथों-हाथ लिया गया. सलमान खान जैसे बड़े स्टार के साथ सुपरहिट फिल्में दीं. सिल्वर स्क्रीन पर लोगों को उनका ग्लैमरस रोल और उनकी खूबसूरत मुस्कान बहुत पसंद आई. हम बात कर रहे हैं रंभा (Rambha) की.

15 साल में की पहली फिल्म
रंभा का जन्म 5 जून 1976 को आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में हुआ. उनके पिता का नाम था वेंकटेश्वर राव और मां का नाम ऊषा रानी राव था. रंभा का असली नाम विजयलक्ष्मी राव है. रंभा से पहले विजयलक्ष्मी को अमृता के नाम से भी जाना जाता था. उनकी स्कूली पढ़ाई पूरी हुई विजयवाड़ा में. 7वीं क्लास में एक स्कूल परफॉरमेंस के दौरान साउथ के मशहूर डायरेक्टर हरिहरन राव ने विजयलक्ष्मी को देखा और अपनी फिल्म का ऑफर दे दिया. विजयलक्ष्मी की उम्र उस वक्त 15 साल रही होगी. उन्होंने ऑडिशन दिया और उन्हें अपनी पहली फिल्म मिल गई.

पहली फिल्म रही सुपर डुपर हिट
विजयलक्ष्मी ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में मलयालम फिल्म 'सरगम' ​​से की. ये फिल्म हिट रही. फिल्म को केरल स्टेट की तरफ से बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला. 'सरगम' को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था. इस फिल्म में विजयलक्ष्मी का स्क्रीन नाम अमृता था. इसके बाद उन्होंने तेलगु फिल्म Aa Okkati Adakku की. इस फिल्म में विजयलक्ष्मी के साथ Rajendra Prasad लीड रोल में थे. इसी फिल्म के बाद विजयलक्ष्मी ने अपना स्क्रीन नेम रंभा रख लिया. कुछ इस तरह विजयलक्ष्मी राव रंभा बन गई.

सम्बंधित ख़बरें

हिंदी फिल्मों में भी आजमाया हाथ
रंभा ने 100 से ज्यादा दक्षिण भारतीय फिल्मों और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. रंभा ने तमिल, तेलुगु, मलयालम से लेकर हिंदी, कन्नड़ और बंगाली तक कई भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं में कई सफल फिल्में की हैं. रंभा ने हिंदी फिल्मों में भी हाथ आजमाया. उन्होंने 1995 में अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म की 'जल्लाद'. इसमें उनके साथ थे मिथुन चक्रवर्ती. रंभा काफी हद तक दिव्या भारती की तरह दिखती थीं..ऐसे में उन्हें बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा. रंभा ने कई फिल्में साइन कर लीं. जैसे जुर्माना, दानवीर, कहर और जंग. ये फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं.

सलमान खान के साथ दीं सुपरहिट फिल्में
रंभा को असली शोहरत मिली 'जुड़वा' फिल्म से. इसमें उनके साथ सलमान खान ने काम किया था. इस वक्त तक रंभा को हिंदी नहीं आती थी इसलिए इस फिल्म में तब्बू ने उनकी जगह डब किया था. बॉलीवुड में उन्होंने 'जुड़वा', 'घरवाली  बाहरवाली', 'बंधन', 'क्रोध', 'बेटी नंबर 1', और 'क्यों की... मैं झूठ नहीं बोलता' जैसी फिल्मों में काम किया. लेकिन चंद हिट फिल्में देने के बाद रंभा के बॉलीवुड करियर में गिरावट आने लगी.

आइटम नंबर मिलने से तंग आकर रंभा ने हिंदी फिल्में करनी छोड़ दीं और साउथ की फिल्में करने लगीं. 2003 में वो प्रोड्यूसर बन गईं. रंभा को बंगाली और भोजपुरी फिल्मों में भी देखा गया. रंभा एक बहुत अच्छी डांसर भी हैं. रंभा काफी दिनों से इंडस्ट्री से दूर हैं. फिल्मी परदे से दूर रंभा इन दिनों शादी के बाद अपना समय परिवार और बच्चों के साथ बिता रही हैं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रंभा अक्सर फोटोज शेयर करती रहती हैं.

कनाडा में रहती हैं रंभा
साल 2010 में रंभा ने बिजनेसमैन इंद्र कुमार पद्मनाथन से शादी कर ली और कनाडा में शिफ्ट हो गईं. उनके तीन बच्चे हैं दो बेटियां और एक बेटा. 90 के दशक में रंभा बेशक फिल्म इंडस्ट्री का पॉपुलर फेस हुआ करती थीं लेकिन अब वह अपने परिवार को वक्त दे रही हैं.