scorecardresearch

Filmy Friday Zeba Bakhtiar: रातोंरात इंडियन ऑडियंस के दिलों की धड़कन बन गई थी ये पाकिस्तानी हीरोइन, चार शादियों के बाद भी हैं सिंगल

Zeba Bakhtiar: जेबा बख्तियार का जन्म 5 नवंबर 1965 को पाकिस्तान में हुआ था, जेबा का असली नाम शाहीन था. उनके पिता याहया बख्तियार पाकिस्तान के एक बड़े वकील और नेता थे. जेबा की मां ब्रिटिश हैं.

Zeba Bakhtiar Zeba Bakhtiar
हाइलाइट्स
  • जेबा का असली नाम शाहीन था.

  • 19 साल में ही हो गई थी शादी.

90 के दशक के शुरुआती दौर में आई फिल्म हिना तो आपको याद ही होगी...इस फिल्म के गाने तो सुपरहिट हुए ही थे, लोग इस फिल्म की खूबसूरत हीरोइन पर भी दिल हार बैठे थे. हिना फिल्म में पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने काम किया था और उनके अपोजिट थे ऋषि कपूर. हिना जेबा बख्तियार की पहली बॉलीवुड फिल्म थी. फिल्मी फ्राइडे में आज बात करते हैं...जेबा बख्तियार की.

बड़े नेता की बेटी हैं जेबा

जेबा बख्तियार का जन्म 5 नवंबर 1965 को पाकिस्तान में हुआ था, जेबा का असली नाम शाहीन था. उनके पिता याहया बख्तियार पाकिस्तान के एक बड़े वकील और नेता थे. जेबा की मां ब्रिटिश हैं. जेबा कभी एक्टर नहीं बनना चाहती थी, उन्होंने लाहौर और कतार से अपनी पढ़ाई पूरी की.

19 साल में ही हो गई शादी

केवल 19 साल की उम्र में ही हिना की शादी हो गई. उनके पहले शौहर का नाम सलमान वलियानी था. उनकी एक बेटी भी हुई लेकिन दोनों का जल्द ही तलाक हो गया. हिना ने ये शादी परिवार की मर्जी से की थी. इसके बाद हिना ने पाकिस्तानी टीवी शो अनारकली (1988) से एक्टिंग डेब्यू किया था. कुछ टीवी शोज में काम करने के बाद उन्हें बीबीसी का एक शो मिला. उसी दौरान उन्हें रणधीर कपूर के निर्देशन में बन रही बॉलीवुड फिल्म हिना का ऑफर मिला.

सम्बंधित ख़बरें

जेबा बख्तियार
जेबा बख्तियार

जेबा की पहली फिल्म ही हुई सुपरहिट

जेबा की पहली बॉलीवुड फिल्म हिना बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म की लोकप्रियता कुछ ऐसी थी कि जेबा को लोग हिना के नाम से ही बुलाने लगे. हिना ने इसके बाद मोहब्बत की आरजू, स्टंटमैन, जय विक्रांता, सरगम, मुकदमा और चीफ साहब जैसी कई फिल्मों में काम किया. लेकिन उन्हें वो लोकप्रियता नहीं मिली जो हिना से मिली.

जब जावेद जाफरी को दिखाना पड़ा निकाहनामा

इसी दौरान जेबा ने दूसरी शादी एक्टर जावेद जाफरी से कर ली. जब दोनों की शादी की खबरें जब गलियारों में उड़ी तो जेबा ने इस शादी से इंकार कर दिया. इसके बाद जावेद के निकाहनामा दिखा दिया और सच्चाई सबके सामने आ गई. हालांकि दोनों एक साल बाद ही अलग हो गए.

तीसरी शादी अदनान सामी से की...
इसके बाद जेबा ने तीसरी शादी अदनान सामी से की. अदनान और जेबा का एक बेटा भी हुआ. लेकिन 4 साल बाद ये दोनों भी अलग हो गए. जेबा ने अपने बेटे की कस्टडी के लिए कानूनी लड़ाई भी लड़ी और बेटे की कस्टडी जेबा को मिल गई. इसके बाद जेबा ने चौथी शादी पाकिस्तान के सोहेल खान लेघाड़ी से की. खबरें हैं कि इन दोनों का भी तलाक हो चुका है. फिलहाल जेबा पाकिस्तान में खुशहाल जिंदगी जी रही हैं. जेबा अब पाकिस्तानी टीवी शोज डायरेक्ट करती हैं.