scorecardresearch

Holi Playlist: रंग बरसे....से लेकर जोगी जी धीरे-धीरे तक, होली की पार्टी में ये बॉलीवुड गाने जमाएंगे रंग

बॉलीवुड ने पिछले कुछ सालों में हमें कई सारे होली सॉग्स दिए हैं. होली की पार्टी भी बिना होली सॉग्स के अधूरी है. इसीलिए होली की पार्टी के पहले आपकी होली प्लेलिस्ट तो तैयार होनी चाहिए.

होली की पार्टी में ये बॉलीवुड गाने जमाएंगे रंग होली की पार्टी में ये बॉलीवुड गाने जमाएंगे रंग

कल यानी 8 मार्च को होली है. देशभर में पूरे उत्साह के साथ आखिरी वक्त में लोग तैयारियों में जुटे हैं. रंगों का ये त्योहार रंग बिखेरने, चटपटा खाना खाने और तब तक पार्टी करने का है जब तक हम थक नहीं जाते. हर साल, हम इस भव्य त्योहार का स्वागत बहुत ही धूमधाम और उत्साह के साथ करते हैं. हालांकि महामारी के बीते 2 सालों में लोग पूरे उत्साह से होली का त्योहार नहीं मना पाए. लेकिन इस बार फिर से हम नए जोश के साथ होली मनाने के लिए तैयार हैं. ऐसे में होली की पार्टी में बॉलीवुड कुछ खास रंग जमा देते हैं. तो चलिए होली से पहले हम आपको होली का प्लेलिस्ट सुनाएंगे, जिसे आप कल की होली पार्टी में रंग जमा सकेंगे.

होली के दिन (शोले)
जब भी यह गाना बजता है तो हमें हेमा मालिनी का जबरदस्त डांस जरूर याद आ जाता है. शोले फिल्म का यह सदाबहार गाना हमारे मूड को काफी अच्छा कर देता है. 

रंग बरसे (सिलसिला)
सिलसिला का यह गीत मूल रूप से होली का गीत है. अमिताभ बच्चन का यादगार अभिनय काबिले तारीफ है. 

जोगी जी धीरे धीरे (नदिया के पार)
राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म नदिया के पार का जोगी जी धीरे-धीरे भी सबसे प्रतिष्ठित होली गीत में से एक है. जसपाल सिंह, हेमलता, चंद्रानी मुखर्जी और सुशील कुमार द्वारा गाए गए इस गाने में सचिन पिलगांवकर और साधना सिंह है. 

होरी खेले रघुवीरा (बागबान)
यह प्रतिष्ठित गीत हर साल होली की प्लेलिस्ट में रहता है. "होरी खेले रघुवीरा" में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी के बीच की केमिस्ट्री आज भी हमारे दिलों में जगह रखती है.  

बालम पिचकारी (ये जवानी है दीवानी)
आज की पीढ़ी की के लिए होली की प्लेलिस्ट में ये गाना भी शामिल है. यह ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड गीत होली के माहौल को एक नए स्तर पर ले जाता है. रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण द्वारा दिखाए गए उन अनोखे डांस स्टेप्स को करने से हम कभी नहीं चूकते. 

बद्री की दुल्हनिया (बद्रीनाथ की दुल्हनिया)
साउंडट्रैक ने वरुण धवन और आलिया भट्ट के कुछ सहज डांस मूव्स को कैप्चर किया. इस गाने की धुन काफी मजेदार है. इस गाने को बजाकर आप रंग जमा सकते हैं. 

जय जय शिव शंकर (युद्ध)
डांस गॉड ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ फिल्म वॉर लिव्स इन अवर हेड रेंट-फ्री के इस गाने की किलर बीट्स पर थिरक रहे हैं. एनर्जी से भरा ये गाना आपको जल्दी से रिचार्ज कर देगा.  

आज ना छोड़ेंगे (कटी पतंग)
वाइब को पंप अप करने के लिए इस रेट्रो सॉन्ग के साथ भी शुरुआत की जा सकती है. 

अंग से अंग लगाना (डर)
डर फिल्म का ये गाना भी होली के दिन रंग जमा देगा. शाहरुख खान, जूही चावला, और सनी देओल की फिल्म का ये गाना होली पार्टी की जान है.