scorecardresearch

Gadar 2: 10 साल बाद सनी देओल की कोई मूवी हुई हिट, देशभक्ति पर बनी फिल्मों ने इन एक्टर्स के करियर में भी डाली जान

अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने पहले दिन ₹40.1 करोड़ और दूसरे दिन ₹43.08 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म ने तीसरे दिन  51.7 करोड़ रुपये कमाए. चौथे दिन की कमाई 38.7 करोड़ रही. 

#Gadar2 #Gadar2

सनी देओल की फिल्म गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के दिन फिल्म ने 55.5 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया है. इसी के साथ फिल्म का 5 दिन का कुल कलेक्शन 220 करोड़ हो गया है. अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने पहले दिन ₹40.1 करोड़ और दूसरे दिन ₹43.08 करोड़ की कमाई की थी. फिल्म ने तीसरे दिन  51.7 करोड़ रुपये कमाए. चौथे दिन की कमाई 38.7 करोड़ रही. 

ये फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसको 5 दिन बीत चुके हैं....लेकिन लोगों के सिर से तारा सिंह का क्रेज नहीं उतर रहा है. सनी देओल की फिल्म गदर ने साल 2001 में रिलीज होते ही कमाई की कई रिकॉड्स तोड़े थे. 19 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस 133 करोड़ बटोरे थे....वहीं अब 22 साल बाद एक बार फिर गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रखा है. फिल्म ने अपने ही सीक्वल को कमाई के मामले में मात दे दी. गदर 2 सनी देओल और अमीषा पटेल के करियर के लिए वरदान साबित हुई है. जहां एक तरफ सनी देओल ने पिछले 10 साल में केवल फ्लॉप फिल्में ही दी हैं वहीं अमीषा को लंबे समय बाद स्क्रीन पर देखा गया है. 

देशभक्ति पर बनी फिल्में किसी एक्टर के करियर को हिट बनाने के लिए लीड फैक्टर की तरह काम कर रही हैं. बात चाहे विक्की कौशल की करें या सनी देओल की, ऐसे कई एक्टर्स हैं जिनके करियर को पेट्रियोटिक फिल्मों ने नया आयाम दिया.

सनी देओल
सनी देओल ने अपने 40 सालों के करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट एक्शन फिल्में दी हैं. लेकिन पिछले 10 साल से उनकी सारी फिल्में फ्लॉप ही हो रही हैं. आई लव न्यू यॉर्क, घायल वन्स अगेन, पोस्टर बॉइज, मोहल्ला अस्सी जैसी कई फिल्में हैं जो बॉक्स ऑफिस पर तो रिलीज हुई लेकिन कब गायब हो गई पता ही नहीं चला. 

विक्की कौशल
लव शव ते चिकन खुराना से अपना करियर शुरू करने वाले विक्की कौशल ने वैसे तो अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है लेकिन उनकी पहचान बनी फिल्म उरी से. उरी के लिए विक्की को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला. हमारे बॉलीवुड में ऐसी फिल्में जरा कम ही बनती हैं जिनमें पर्दे का हीरो नहीं बल्कि देश के असली हीरो यानी हमारी सेना के जवानों की बहादुरी के किस्से दिखाए जाते हैं. फिल्म की कहानी आर्मी के अफसर विकी कौशल और मोहित रैना के ईर्द-गिर्द धूमती है.

सिद्धार्थ मल्होत्रा
हम सभी जानते हैं करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा का करियर शेरशाह फिल्म से चमका. कैप्टन विक्रत बत्रा का रोल सिद्धार्थ ने ऐसी शिद्दत से निभाया कि आज भी लोग उन्हें इस फिल्म के लिए ही याद करते हैं. 

अक्षय कुमार आमिर खान
अक्षय की पेट्रियोटिक फिल्मों की बात करें तो 'केसरी', 'गोल्ड', 'बेबी', 'एयर लिफ्ट', 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों', 'हॉलिडे : ए सोल्जर इज नेवर आउट ऑफ ड्यूटी', 'गब्बर इज बैक', 'रुस्तम' जैसी फिल्मों के जरिए उन्होंने दर्शकों पर एक अलग छाप छोड़ी. वहीं 'सरफरोश', 'मंगल पांडे', 'रंग दे बसंती', 'लगान' के जरिए आमिर खान को करियर में नया मुकाम मिला.