scorecardresearch

Box Office Collection: गदर 2, ओएमजी 2 और जेलर में कौन निकला आगे, जानिए तीनों फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

गदर 2 और ओएमजी 2 से एक दिन पहले रिलीज हुई रजनीकांत की जेलर का भले ही दुनियाभर में जलवा देखने को मिला है. फिल्म ने दुनियाभर में 550 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. फिल्म ने सलमान खान की बजरंगी भाई जान के लाइफ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है. कमाई के लिहाज से गदर 2 साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म है.

Box Office Collection Box Office Collection
हाइलाइट्स
  • गदर 2 ने तोड़ा बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

  • दुनियाभर में 550 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी जेलर

सनी देओल की गदर 2 का जलवा रिलीज के दूसरे हफ्ते भी बरकरार है. गदर 2 ने दूसरे वीकेंड में ₹90 करोड़ और अब तक कुल ₹375 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. गदर 2 ने अपने दूसरे वीकेंड कलेक्शन में पठान, दंगल, संजू और बाहुबली: द कन्क्लूजन और केजीएफ: चैप्टर 2 के हिंदी वर्जन के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है. फिल्म ने सलमान खान की बजरंगी भाई जान के लाइफ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है. कमाई के लिहाज से गदर 2 साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म है. फिल्म समीक्षकों ने अनुमान जताया है कि इस हफ्ते के अंत तक गदर 2 का कारोबार 400 करोड़ रुपये तक पहुंच जाएगा.

गदर 2 में सनी देओल और अमीषा पटेल ने तारा सिंह और सकीना का रोल प्ले किया है. अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी ये फिल्म साल 2001 की ब्लॉकबस्टर 'गदर: एक प्रेम कथा' की सीक्वेल है. अनिल शर्मा इस बार भी फिल्म के निर्देशक हैं. सनी देओल की ये फिल्म ‘गदर’ का ही दूसरा पार्ट है. इस बार सनी देओल अपने बेटे चरणजीत को घर वापस लाने के लिए पाकिस्तान जाता है. 

गदर 2

दुनियाभर में 550 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी जेलर
गदर 2 और ओएमजी 2 से एक दिन पहले रिलीज हुई रजनीकांत की जेलर का भले ही दुनियाभर में जलवा देखने को मिला है. फिल्म ने दुनियाभर में 550 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. रजनीकांत की जेलर ने 10वें दिन 18 और 11वें दिन करीब 17 करोड़ की कमाई की है. फिल्म का इंडियन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 273.90 करोड़ हो गया है. 

जेलर फिल्म में रजनीकांत के जबरदस्त एक्शन के अलावा मोहनलाल से लेकर  जैकी श्रॉफ और शिव राजकुमार के कैमियो देखने को मिले हैं. सोशल मीडिया पर फैंस फिल्म की तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सोमवार को ये फिल्म देखेंगे. इस फिल्म से रजनीकांत ने दो साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक किया है.

जेलर

ड्रीम गर्ल 2 से मिलेगी टक्कर
वहीं बात करें गदर 2 के साथ रिलीज हुई फिल्म 'OMG 2' की तो ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. अब फिल्म 150 करोड़ की ओर फुल स्पीड से दौड़ लगा रही है. अक्षय और पंकज त्रिपाठी की OMG 2 के दूसरे वीकेंड के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने 25 करोड़ के ऊपर बिजनेस किया है. 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी 'ओह माय गॉड 2' 10 दिनों में 114.31 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. फिल्म के लिए आने वाला वीकेंड मुश्किलों भरा हो सकता है क्योंकि इस वीक आयुष्मान खुराना और अनन्या पांडे की फिल्म ड्रीम गर्ल 2 रिलीज होने वाली है.