scorecardresearch

Harry Potter Telivision series: हैरी पॉटर के फैंस के लिए खुशखबरी, जल्द ही आने वाली है किताब की टेलीविजन सीरीज

जेके रोलिंग की मशहूर किताब हैरी पॉर्टर पर जल्द ही एक टेलीविजन सीरीज बनने वाली है. वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी ने इस बात की घोषणा की है. इस सीरीज में हैरी पॉटर के ऑथर जेके रोलिंग एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर होंगे.

हैरी पॉटर के फैंस के लिए खुशखबरी, जल्द ही आने वाली है किताब की टेलीविजन सीरीज हैरी पॉटर के फैंस के लिए खुशखबरी, जल्द ही आने वाली है किताब की टेलीविजन सीरीज
हाइलाइट्स
  • मैक्स पर स्ट्रीम होगी सीरीज

  • शो की रिलीज पर डेट पर नहीं कोई पुष्टि

हैरी पॉटर के फैंस के लिए खुशखबरी है. दरअसल वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी ने बुधवार को घोषणा की है कि जल्द ही पहली हैरी पॉटर टेलीविजन सीरीज बनने वाली है. इस सीरीज में हैरी पॉटर के ऑथर जेके रोलिंग एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर होंगे.

गौरतलब है कि रोलिंग पर हाल ही में ट्रांस्फोबिया के आरोप लगे थे. क्योंकि उन्होंने ट्रांस महिलाओं के बारे में टिप्पणी करते हुए लैंगिक पहचान से ज्यादा बायोलॉजिकल सेक्स पर जोर दिया था. 

मैक्स पर स्ट्रीम होगी सीरीज
वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी ने कहा कि ये सीरीज जेके रोलिंग की मेगा-सेलिंग बुक हैरी पॉटर का एक रूपांतरण" होगी जो बॉय विजार्ड के बारे में है. ये सीरीज मनोरंजन कंपनी की रीब्रांडेड स्ट्रीमिंग सेवा मैक्स पर स्ट्रीम होगी. कुछ दिन पहले ही अटकलें लगाई जा रही थीं, कि हॉगवर्ट्स की जादुई दुनिया पर एक एपिसोड-बेस्ड शो बनने वाला है. अब वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी की इस घोषणा ने इन अटकलों की पुष्टि की है.

शो की रिलीज पर डेट पर नहीं कोई पुष्टि
इस पर रोलिंग ने कहा कि, "मेरी बुक्स की अखंडता को बनाए रखने के लिए मैक्स की प्रतिबद्धता मेरे लिए महत्वपूर्ण है, और मैं इस नए प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहा हूं. इसमें इतनी डेप्थ और डिटेलिंग है, जिसे केवल एक टीवी सीरीज के जरिए की देखा जा सकता है."

वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी ने कहा कि जेके की हर एक बुक में इतनी स्टोरी है, कि अगर सीरीज बनाई जाए तो एक दशक बीत जाएगा, जिसमें एक नई कास्ट होगी. इस शो को कब स्ट्रीम किया जाएगा, इसके कोई डेडलाइन नहीं है. बता दें कि मैक्स स्ट्रीमिंग सेवा प्लेटफॉर्म एचबीओ मैक्स और डिस्कवरी प्लस को जोड़ती है और आधिकारिक तौर पर 23 मई को संयुक्त राज्य में लॉन्च होगी.

किताबों पर पहले ही बन चुकी है हिट फिल्मों की सीरीज
गौरतलब है कि वॉर्नर ब्रदर्स पहले ही रोलिंग के सभी 7 किताबों को हिट फिल्मों में बदल चुके हैं. रोलिंग की आखिरी बुक पर आधारित बनी फिल्म को 2 पार्ट में कवर किया गया है. बॉक्स ऑफिस मोजो के मुताबिक  राउलिंग की किताब हैरी पॉटर पर आधारित 8 फिल्मों ने दुनिया भर में 7.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक की कमाई की थी.