scorecardresearch

Grammy Awards 2022: जॉन बैटिस्ट ने जीतीं 5 ट्राफियां, बेटे के साथ जश्न का हिस्सा बने एआर रहमान

ग्रैमी अवार्ड्स 2022 (Grammy Awards 2022) में एआर रहमान अपने बेटे के साथ नजर आई. इस दौरान दोनों को साथ में सैल्फी लेते देखा गया. दोनों ही काफी खुश नजर आ रहे थे.

बेटे के साथ ग्रैमी अवार्ड्स में पहुंचे एआर रहमान बेटे के साथ ग्रैमी अवार्ड्स में पहुंचे एआर रहमान
हाइलाइट्स
  • लास वेगास के एमजीएम ग्रैंड गार्डन में आयोजित हुआ ग्रैमी अवार्ड्स 2022

  • 1959 से हर साल आयोजित किए जाते हैं ग्रैमी अवार्ड्स 2022

ग्रैमी अवार्ड्स 2022 (Grammy Awards 2022 )लास वेगास के एमजीएम ग्रैंड गार्डन एरीना में दिए जा रहे हैं. इस अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल होने के लिए म्यूजिक इंडस्ट्री के कई दिग्गज यहां पहुंचे. इस दौरान रेड कार्पेट पर कई सितारों का जलवा देखने को मिला. भारत के महान संगीतकार एआर रहमान भी इस ग्रैमी अवॉर्ड समारोह में शामिल हुए. उनके साथ उनका बेटा भी नजर आया. 

ग्रैमी अवार्ड्स का आयोजन 31 जनवरी को होना था लेकिन, कोरोना के चलते इसे अप्रैल में आयोजित करने का फैसला लिया गया था. हर साल, ग्रैमी म्यूजिकल आर्टिस्ट, कंपोजिशन और एल्बमों को सम्मानित करते हैं. यह 1959 से हर साल आयोजित किए जा हैं. इस साल, इसे 86 कैटेगरी में रखा गया है और पिछले साल इससे ज्यादा संख्या थी. 

जॉन बैटिस्ट को मिली 5 ट्राफियां

इस बार सबसे ज्यादा नॉमिनेशनजॉन बैटिस्ट के नाम थे, उन्होंने कुल 5 ट्राफियां जीतीं. इसके बाद डोजा कैट, एचईआर और जस्टिन बीबर थे, इनके पास आठ-आठ नॉमिनेशन थे. बैटिस्ट पांच ट्राफियों के साथ बड़े विजेता के रूप में उभरे, जिसमें वीआर के लिए एल्बम ऑफ द ईयर भी शामिल है. रोड्रिगो ने सर्वश्रेष्ठ नए कलाकार सहित तीन ट्राफियां जीतीं. 

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भेजा वीडियो मैसेज

इस अवॉर्ड समारोह में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में मारे गए लोगों के लिए श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ग्रैमीज के दौरान एक वीडियो संदेश में दिखाई दिए. वहीं, मेमोरियम सेक्शन में लता मंगेशकर और बप्पी लाहिड़ी को श्रद्धांजलि नहीं दी गई.

ये भी पढ़ें: