scorecardresearch

Chiranjeevi Guinness World Record: 158 फिल्में... 537 गाने.... 24000 डांस मूव्स... इंडस्ट्री में Dance के लिए फेमस एक्टर्स को पीछे छोड़कर चिरंजीवी बन गए नंबर 1, गिनीज़ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

साउथ फिल्मों के मेगास्टार चिरंजीवी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है. चिरंजीवी ने 45 साल के फिल्मी करियर में 156 फिल्मों के 537 गानों में 24 हजार डांस स्टेप्स किए हैं. तेलुगु फिल्मों के सुपरस्टार ने साल 1978 में फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

Actor Chiranjeevi (Photo/Twitter) Actor Chiranjeevi (Photo/Twitter)

साउथ फिल्मों के मशहूर एक्टर मेगास्टार चिरंजीवी का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा डांस मूव्स करने वाले एक्टर बन गए हैं. उनको सबसे सफर स्टार के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. चिरंजीवी ने 45 साल में 156 फिल्मों के 537 गानों में 24 हजार डांस मूव्स किए हैं. फिल्म स्टार ने साल 1978 में फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.

156 फिल्मों में 24 हजार डांस मूव्स-
मेगास्टार चिरंजीवी को यह अवॉर्ड 45 साल के फिल्मी करियर में 24 हजार से ज्यादा डांस मूव्स करने के लिए मिला है. उन्होंने अपने करियर में 156 फिल्मों के 537 गानों में एक्टिंग की है. अब उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के सर्टिफिकेट पर लिखा है कि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सक्सेसफुल एक्टर/डांसर चिरंजीवी उर्फ मेगा स्टार.

चिरंजीवी ने कहा कि यह क्षण अविस्मरणीय है. मैंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से मान्यता की कभी मांग नहीं की, लेकिन अपने डांस के लिए सम्मानित होना अविश्वसनीय लगता है. ये डांस ने ही मुझे स्टार बनाया और मेरे करियर में मुझे की पुरस्कार दिलाए.

सम्बंधित ख़बरें

आमिर खान ने की तारीफ-
मेगास्टार को ये सम्मान बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने दिया. आमिर खान ने कहा कि चिरंजीवी का डांस दिखाता है कि वो दिल खोलकर डांस करते हैं और जी-जान लगा देते हैं. मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने कहा कि यहां आना मेरे लिए खुशी और सम्मान की बात है. मैं चिरंजीवी गारू के प्रशंसकों को देखकर खुश हूं और मुझे भी अपने बीच शामिल करने के लिए आप सभी का धन्यवाद, क्योंकि मैं भी उनका बहुत बड़ा फैन हूं.

साल 1978 में चिरंजीवी ने किया था डेब्यू-
मेगास्टार चिरंजीवी ने साल 1978 में फिल्मी करियर की शुरुआत की. उनकी पहली फिल्म 'प्रमाण खरीदू' थी. उन्होंने अपने करियर में 156 फिल्मों में काम किया है. चिरंजीवी ने दक्षिण भारत के पहले ऐसे कलाकार हैं, जिनकी फिल्म 'कोडमा सिमहम' को अंग्रेजी में डब किया गया था. यह फिल्म साल 1990 में रिलीज हुई थी. साल 1983 में आई फिल्म 'कैदी' चिरंजीवी के करियर की सबसे अहम फिल्मों में से एक है. इस फिल्म ने चिरंजीवी को सुपरस्टार बना दिया था. चिरंजीवी को साल 2006 में पद्म भूषण से सम्मानति किया गया था.

ये भी पढ़ें: