scorecardresearch

Birthday Special: सिद्धार्थ ने मॉडलिंग के लिए ठुकरा दी थी मधुर भंडारकर की फिल्म, जानें फिर कैसे आए बॉलीवुड में ?

बॉलीवुड के हैंडसम एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था. सिद्धार्थ ने फिल्मों में एक्टिंग के लिए मॉडलिंग छोड़ दी थी. स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. 

Siddharth Malhotra (Photo Twitter) Siddharth Malhotra (Photo Twitter)
हाइलाइट्स
  • सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था

  • मॉडलिंग में कई खिताब जीत चुके हैं

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं.वह अपनी पहली ही फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से देश-दुनिया में छा गए थे. सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था. महज 18 साल की उम्र में दुबली-पतली फिजिक के साथ मॉडलिंग से करियर शुरू करने वाले सिद्धार्थ आज कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. पहली फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के बाद से ही सिद्धार्थ लाखों लड़कियों के क्रश बन गए थे. 

मॉडलिंग के दिनों में ही सिद्धार्थ के लुक से इम्प्रेस होकर उन्हें मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन में प्रियंका चोपड़ा के साथ लीड रोल दिया गया था. हालांकि मॉडलिंग के लिए उन्होंने ये फिल्म ठुकरा दी थी. साल 2008 में रिलीज हुई ये फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी.

बचपन से ही एक्टिंग में थी रुचि 
सिद्धार्थ को बचपन से ही एक्टिंग करने में रुचि थी. जब भी बचपन में उनकी नाक से खून निकलता तो वो दर्द से ध्यान भटकाने के लिए अमिताभ बच्चन के डायलॉग की नकल उतारते थे. सिद्धार्थ ये सोचते थे कि वो एक एक्शन सीन कर रहे हैं, जिससे उन्हें चोट लगी है. शहीद भगत सिंह यूनिवर्सिटी दिल्ली से ग्रेजुएशन के बाद सिद्धार्थ ने मॉडलिंग इंडस्ट्री में कदम रखा था. मॉडलिंग में कदम रखते ही सिद्धार्थ ने द मैनहंट पैजेंट और द ग्लैडरेग्स मेगा मॉडल का खिताब जीता था.

ऐसे मिली पहली फिल्म
मॉडलिंग करते हुए सिद्धार्थ की फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा से अच्छी जान-पहचान थी. मनीष के जरिए ही सिद्धार्थ को धर्मा प्रोडक्शन के साथ काम करने का मौका मिला. जब फिल्मों में रोल नहीं मिल सका तो सिद्धार्थ ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया. सबसे पहले उन्होंने करण जौहर के निर्देशन में बनी माय नेम इज खान में बतौर ट्रेनी असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया. माय नेम इज खान के सेट पर हर कोई जानता था कि सिद्धार्थ एक एक्टर बनना चाहते हैं. जब धर्मा प्रोडक्शन ने अपनी अपकमिंग कॉलेज लाइफ पर आधारित फिल्म की तैयारी शुरू की तो कई लोगों ने सिद्धार्थ को ऑडिशन देने की सलाह दी. तीन दिनों तक सिद्धार्थ का ऑडिशन लेकर उन्हें साइन कर लिया गया. 

इनके साथ जुड़ चुका है नाम
सिद्धार्थ ने एक बार बताया था कि उनकी पहली गर्लफ्रेंड 11वीं क्लास में बनी थी. सिद्धार्थ ने जब स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म साइन की तो उनका अफेयर एक साउथ अफ्रीकन लड़की से था. दोनों का रिश्ता कुछ महीनों तक ही चला था. इसके बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा और आलिया ने एक साथ स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. शूटिंग के दौरान दोनों की दोस्ती हुई और फिर कुछ समय बाद दोनों रिलेशन में आ गए. इसके अलावा भी कुछ एक्ट्रेस के साथ उनका नाम जुड़ चुका है. अब कियारा आडवाणी से वह शादी करने वाले हैं. सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी पहली बार फिल्म शेरशाह में साथ नजर आए थे. खबरों की मानें तो दोनों राजस्थान के सूर्यगढ़ पैलेस में शादी करने वाले हैं.

लग्जरी गाड़ियों के हैं शौकनी
सिद्धार्थ लग्जरी गाड़ियों के शौकनी हैं. स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म से कामयाबी मिलने के बाद सिद्धार्थ ने अपनी पहली कार मर्सिडीज बेंज एमएल 350 4 मैटिक खरीदी थी.कुछ साल पहले सिद्धार्थ ने रेंज रोवर वोग खरीदी है जो भारत की सबसे महंगी एसयूवी में से एक है. इसकी कीमत 4 करोड़ रुपए है. सिद्धार्थ को बाइक का बी शौक है.