scorecardresearch

Happy Birthday Aishwarya Rai: भारतीय परम्परा को आगे बढ़ाने वाली अदाकारा जो हैं एक केयरिंग मां भी

एक इंटरव्यू के दौरान भरे स्टूडियो में ऐश्वर्या से ऐसे ऐसे सवाल पुछे गए कि कोई भी इंसान नर्वस हो जाए, इंडियन फैमिली सेटअप को लेकर भी सवाल पुछा गया लेकिन ऐश्वर्या ने इन सवालों के जवाब इतने अच्छे तरीके से दिया कि सब हैरान रह गए, स्टूडियो में अभिषेक बच्चन भी मौजूद थे, होस्ट ने अभिषेक बच्चन से ये सवाल पूछा था कि शादी के बाद अभी भी वे कैसे अपने पेरेंट्स के साथ रह लेते हैं. होस्ट ने इस बात पर हैरानी जाहिर की थी, लेकिन ऐश्वर्या इतना सुनते ही हंस दी थीं.

फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के लिए फोटोशूट फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के लिए फोटोशूट
हाइलाइट्स
  • शादीशुदा ऐश्वर्या एक फोटो शूट के लिए खूब ट्रोल हुई थीं

  • बेटी अराध्या के लिए रहती हैं बेहद सतर्क

अपनी नीली-नीली गहरी सी आंखों वाली अदाकारा ऐश्वर्या राय देखने में बड़ी सुंदर लगती हैं, लेकिन वो अंदर से भी उतनी ही खूबसूरत हैं. बेटी अराध्या की परवाह करना हो या एक बहू के तौर पर एकदम फिट बैठना हो, या फिर इतनी बड़ी स्टार होने के बाद भी सास- ससुर के साथ रह कर भारत की ज्वांइट फैमिली वाली परम्परा को अपने साथ लेकर चलने वाली ही बात क्यों ना हो, ये बातें ऐश्वर्या राय से सीखने लायक हैं. आज ऐश्वर्या का बर्थडे है. आइए, इस मौके पर जानते हैं उनकी ज‍िंदगी, कर‍ियर से जुड़े द‍िलचस्प क‍िस्से... 

विश्व सुंदरी की वो फोटो जिसने लोगों के नजरिए को सामने ला कर रख दिया था.

विश्व सुंदरी रह चुकी ऐश्वर्या राय यूं तो हर तस्वीर में सुंदर लगती हैं. लेकिन उनकी एक तस्वीर बेहद ही खास रही है. बात साल 2016 की है, करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल आने वाली थी, तब फिल्म के रिलीज से पहले ऐश्वर्या राय की एक फोटो ने रातों रात सनसनी मचा दी थी. इतना ही नहीं इस फोटो ने कई लोगों की घटिया मानसिकता को भी नंगा कर के रख दिया था वो ये कि एक शादीशुदा औरत होने के बाद ऐश्वर्या ऐसी फोटोशूट कैसे करवा सकती हैं. जिस तस्वीर की बात हो रही है उसमें एक सोफे पर रणबीर बैठे हैं और ऐश्वर्या राय सफेद शर्ट पहने उनकी गोद में सर रखकर लेटी दिखाई दे रही हैं. रणबीर एश्वर्या के पैरों की तरफ देख रहे हैं. और ऐश्वर्या सामने. इस फिल्म में ऐश्वर्या राय का किरदार काफी बोल्ड था, और एक बहू होने के नाते ऐश्वर्या को काफी कुछ सुनना पड़ा था. ये भी कहा गया कि पूरा बच्चन परिवार उनके इस रोल से खुश नहीं था, लेकिन ऐश्वर्या ने ये फिल्म की और फिल्म को खूब पंसद तो किया ही गया और ऐश्वर्या के रोल की भी खूब तारीफ हुई.

जब ज्वांइट फैमिली वाले सवाल पर ऐश्वर्या के जबाव ने कर दिया था हैरान

एक इंटरव्यू के दौरान भरे स्टूडियो में ऐश्वर्या से ऐसे ऐसे सवाल पुछे गए कि कोई भी इंसान नर्वस हो जाए, इंडियन फैमिली सेटअप को लेकर भी सवाल पूछा गया लेकिन ऐश्वर्या ने इन सवालों के जवाब इतने अच्छे तरीके से दिया कि सब हैरान रह गए. स्टूडियो में अभिषेक बच्चन भी मौजूद थे. होस्ट ने अभिषेक बच्चन से ये सवाल पूछा था कि शादी के बाद अभी भी वे कैसे अपने पेरेंट्स के साथ रह लेते हैं. होस्ट ने इस बात पर हैरानी जाहिर की थी, लेकिन ऐश्वर्या इतना सुनते ही हंस दी थीं. यह सुनकर अभिषेक बच्चन ने होस्ट से पूछा था 'क्या आप अपने परिवार के साथ रहती हैं?' जब होस्ट ने जवाब दिया 'ना' तब एक्टर ने कहा था कि 'आप ये कैसे कर लेती हैं?' आगे ऐश्वर्या ने यह भी कहा था कि अपने परिवार के साथ रहना उनके लिए सबसे ज्यादा नैचुरल और प्यारी चीज है.

टीचर की बात मानी और मॉडलिंग शुरू की 

कहा जाता है क‍ि ऐश्वर्या ने पहली बार मॉडलिंग अपनी कॉलेज टीचर के कहने पर शुरू की थी. ये टीचर एक फोटो जर्नलिस्ट थी, और उन्हें अपने एक प्रोजेक्ट के दौरान कुछ फोटोशूट की जरूरत पड़ी. ऐसे में ऐश्वर्या राय से टीचर ने फोटोशूट के लिए कहा, बस इसी फोटोशूट के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन का मन मॉडिंलग की तरफ बढ़ने लगे और वो दिन भी आया जब ऐश ने पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. ऐश्वर्या ने साल 1994 में 'मिस वर्ल्ड' का खिताब अपने नाम कर भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया. इसके बाद ऐश्वर्या राय बच्चन को पूरी दुनिया में खास और अलग पहचान मिली. 

एक मां के तौर पर ऐश्वर्या

एक मां, एक बहू और पत्नी के रोल में एक दम फिट होने वाली ऐश्वर्या के बारे में सब कुछ लिख दिया जाए ये मुमकिन नहीं है, लेकिन ऐश्वर्या के बारे में किसी को बताना हो तो ये बताया जा सकता है कि ऐश्वर्या एकदम परफेक्ट मॉम भी हैं. रेड कार्पेट हो या कोई मीडिया इवेंट, अराध्या बच्चन जहां भी जाती हैं हमेशा अपनी मां का हाथ पकड़े हुए नजर आती हैं. फोटोज में हमेशा एश्वर्या अराध्या को लेकर बेहद ही केयरिंग नज़र आती हैं. अमिताभ बच्चन की बहू और अभिषेक बच्चन की पत्नी ऐश्वर्या अपनी बेटी अराध्या का हाथ कभी भी नहीं छोड़तीं. ऐश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अराध्या एक बार अपनी तस्वीरों के लिए फर्श पर रेंगना शुरू कर दिया और यह एक मां होने के नाते परेशान करने वाला है. इस घटना के बाद उन्हें अपनी बेटी की सिक्योरिटी की चिंता हो गई थी और तब से वह सार्वजनिक जगहों पर अराध्या का हाथ कभी नहीं छोड़तीं.