scorecardresearch

Farhan Akhtar Birthday: ऑलराउंडर हैं फरहान अख्तर, आपको जरूर देखनी चाहिए उनकी ये फिल्में

Farhan Akhtar Birthday: फरहान ने अपना हॉलीवुड डेब्यू वेब शो 'मिस मार्वल' से किया, जिसमें उनका गेस्ट रोल था. शो का प्रीमियर विशेष रूप से ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी+ हॉटस्टार पर हुआ था.

Farhan Akhtar Birthday Farhan Akhtar Birthday
हाइलाइट्स
  • फरहान अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं

  • उन्होंने अपने निर्देशन की शुरुआत दिल चाहता है के साथ की

अभिनेता, लेखक, निर्माता, सिंगर और निर्देशक फरहान खान एक मल्टी-टैलेंटेड कलाकार हैं. एक्टर के तौर पर तो उन्हें हर कोई जानता है लेकिन क्या आप डानते हैं कि वह कमाल के डायरेक्टर भी हैं. उन्होंने अपने निर्देशन की शुरुआत दिल चाहता है के साथ की और बाद में लक्ष्य, डॉन और डॉन 2 जैसी फिल्मों में काम किया.

उन्होंने 2008 में फिल्म रॉक ऑन के साथ अभिनय की शुरुआत की. आज 9 जनवरी को फरहान अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर जानिए उनकी 5 फिल्मों के बारे में जो आपको जरूर देखनी चाहिएं. 

1. वज़ीर
अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर अभिनीत, इस फिल्म को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सराहा गया. यह फिल्म एक उदास पुलिस वाले और एक दिव्यांग ग्रैंडमास्टर की कहानी बताती है जो किस्मत से मिलते हैं और एक साजिश का हिस्सा बन जाते हैं. 

2. रॉक ऑन
फरहान अख्तर ने अभिषेक कपूर की फिल्म रॉक ऑन से अपने अभिनय की शुरुआत की थी और उन्होंने इस फिल्म में अपने प्रदर्शन के लिए बेस्ट मेल डेब्यू फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता. फिल्म की कहानी मैजिक नामक एक संगीत बैंड के सदस्यों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो सालों बाद मिलते हैं और एक म्यूजिक कॉम्पीटीशन के लिए अपने मतभेदों को दूर करते हैं. 

3. द स्काई इज पिंक
द स्काई इज पिंक आयशा चौधरी (ज़ायरा वसीम) की सच्ची कहानी बताती है, जो जन्म से ही गंभीर संयुक्त इम्यूनोडेफिशिएंसी से पीड़ित थीं और मात्र 18 साल की उम्र में उनका देहांत हो गया. दिल को छू लेने वाली इस फिल्म में फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा ने आयशा के माता-पिता की भूमिका निभाई है. उनका काम ऐसा था कि फिल्म देखते हुए दर्शकों की आंखें भीग गईं. 

4. भाग मिल्खा भाग
भाग मिल्खा भाग में फरहान अख्तर ने यकीनन अपने अभिनय करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था. इस बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा में, उन्होंने महान भारतीय ट्रैक एंड फील्ड स्प्रिंटर, मिल्खा सिंह की भूमिका निभाई थी. उन्होंने कई अन्य पुरस्कारों के बीच सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता. और इस फिल्म ने दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते. 

5. जिंदगी ना मिलेगी दोबारा
जोया अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्म तीन दोस्तों, अर्जुन (ऋतिक रोशन), कबीर (अभय देओल) और इमरान (फरहान अख्तर) की कहानी बताती है, जो अपने डर को दूर करने के लिए स्पेन में एक रोड ट्रिप पर जाते हैं. फरहान अख्तर ने फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवार्ड सहित कई पुरस्कार जीते.