scorecardresearch

Happy Birthday Kirron Kher: बिजनेसमैन से की पहली शादी फिर अनुपम खेर से हुआ प्यार, फिल्मों के अलावा राजनीति में भी हिट रही हैं किरण खेर

Happy Birthday Kirron Kher: बॉलीवुड एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर और राजनेता किरण खेर का आज जन्मदिन है. 14 जून, 1952 को पंजाब में जन्मीं किरण खेर ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है.

Kirron Kher Kirron Kher
हाइलाइट्स
  • आज किरण खेर का जन्मदिन है

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर और राजनेता हैं किरण खेर

बॉलीवुड एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर और राजनेता किरण खेर आज 70 साल की हो गई हैं. उनका जन्म 14 जून 1952 को पंजाब में हुआ था. किरण ब्लड कैंसर सर्वाइवर रह चुकी हैं. कैंसर का पता चलने के बाद किरण खेर ने अपने काम से ब्रेक लिया था और इलाज करवाया. अब वह इस जानलेवा बीमारी को मात दे चुकी हैं.

फिल्मों और राजनीतिक सफर पर एक नजर

किरण खेर ने 'सरदारी बेगम', ‘रग दे बसंती, 'वीर-जारा' 'खामोश पानी', 'देवदास', 'मैं हूं ना', कभी अलविदा ना कहना, ‘खूबसूरत’, ‘दोस्ताना’ समेत कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने कई धारावाहिकों में भी काम किया है. किरण ‘इंडिया गॉट्स टैलेंट’ जैसे शोज की जज भी रह चुकी हैं. 

2014 में लोकसभा चुनाव में हिस्सा लेते हुए किरण खेर ने सक्रिय राजनीति में कदम रखा था. वह चंडीगढ़ से सांसद हैं. वह 2009 में भाजपा में शामिल हुई थीं. 2014 के बाद 2019 में भी किरण खेर चंडीगढ़ से चुनकर लोकसभा पहुंचीं.

अनुपम खेर, किरण खेर
अनुपम खेर, किरण खेर


पहली शादी असफल फिर अनुपम खेर से हुआ इश्क

किरण खेर ने अनुपम खेर के साथ 1985 में शादी की थी. दोनों की ही ये दूसरी शादी थी. किरण की पहली शादी 1980 में बिजनेसमैन गौतम बैरी से हुई थी. 1981 में सिकंदर का जन्म हुआ. साल 1985 में किरण ने गौतम से तलाक लेकर अनुपम खेर से शादी कर ली थी. अनुपम ने किरण खेर के बेटे सिकंदर को अपनाया और अपना सरनेम दिया. उस समय अनुपम खेर बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहे थे. दोनों ने एक साथ कई नाटकों में काम किया यहीं से दोनों के प्यार की शुरुआत हुई.

अनुपम खेर ने इस तरह किया विश

किरण खेर के जन्मदिन पर उनके पति और एक्टर अनुपम खेर ने सोशल मीडिया के जरिए बधाई दी है. अनुपम ने लिखा है, हैप्पी बर्थडे किरण, भगवान तुम्हे दुनिया की हर खुशी दे. तुम्हें लंबी, सेहतमंद और शांत‍िपूर्ण जिंदगी मिले! तुम्हारी जिंदगी मुस्कुराहटों से भरी रहे. तुम सालों तक चंडीगढ़ के लोगों की इसी तरह सेवा करती रहो. सिकंदर की जल्दी शादी हो जाए. प्यार और प्रार्थना हमेशा. इसके साथ ही अनुपम खेर ने किरण के साथ कई तस्वीरें साझा की हैं.