scorecardresearch

Happy Birthday Lucky Ali: आपकी पुरानी यादों को तरोताजा कर देंगे लकी अली के ये 5 गाने, आज ही सुनें

Happy Birthday Lucky Ali: मकसूद महमूद अली (जन्म 19 सितंबर 1958) को लकी अली के नाम से जाना जाता है. वह एक भारतीय गायक, गीतकार और अभिनेता हैं.

Lucky Ali Birthday (Photo: Instagram) Lucky Ali Birthday (Photo: Instagram)

सिंगर लकी अली का जन्म 19 सितंबर, 1958 को हुआ था. उनका जन्म का नाम, मकसूद महमूद अली है. लकी अली, बॉलीवुड अभिनेता महमूद अली के बेटे हैं और  उनकी मां महेलका. भारतीय अभिनेत्री मीना कुमारी की बहन थीं.

बॉलीवुड गायक के रूप में अली का करियर दुश्मन दुनिया का फिल्म में नशा नशा गाने से शुरू हुआ था. बॉलीवुड हिट्स में उनका एक पल का जीना, ना तुम जानो ना हम, आ भी जा, हैरत ​​और सफरनामा जैसे गाने शामिल हैं. इनके अलावा, उन्होंने कुछ एल्बम भी किए, जिनमें ओ सनम काफी हिट रही. 

आज उनके जन्मदिन पर बता रहे हैं उनके सिंगिंग करियर के पांच हिट गाने जो आपकी पुरानी यादें ताजा कर देंगे. 

1. ओ सनम: यह गाना अली के पहले एल्बम का हिस्सा था जिसे 1996 में रिलीज़ किया गया था. गाने का वीडियो काहिरा, मिस्र में शूट किया गया था. यह रोमांटिक गाना आपको आपके महबूब की याद दिला सकता है. अली के अलावा, गाने में मेघन जेन मैक्लेरी भी हैं, जो बाद में अली की पहली पत्नी बनीं. 

2. तेरे मेरे साथ: तेरे मेरे साथ गाने को अक्स एल्बम के लिए फिल्माया गया था. इस एल्बम को पूरा करने में अली को दो साल लगे. इसका वीडियो हवाना, क्यूबा के रिहायशी इलाकों में शूट किया गया था. सबसे दिलचस्प बात यह है कि अली को पहली बार इस गाने में डांस करते देखा जा सकता है. 

3. एक पल का जीना: अली ने ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की पहली फिल्म कहो ना... प्यार है के लिए भी गाने गाए. एक पल का जीना गीत बहुत ज्यादा मशहूर हुआ. इस गानें में ऋतिक के शानदार डांस मूव्स हैं. 

4. सफरनामा: फिल्म तमाशा में रणबीर कपूर के किरदार को भी अली ने अपनी आवाज दी थी. सफरनामा गीत जीवन की यात्रा और साथ आने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में बात करता है. 

5. हैरत: सफरनामा पहली बार नहीं था जब अली, रणबीर कपूर की आवाज बनें. उन्होंने इससे पहले अपनी फिल्म अंजाना अंजानी के लिए हैरत गाना गाया था.