scorecardresearch

Happy Birthday Radhika Apte: एक्टिंग के साथ-साथ बेबाक अंदाज के लिए भी मशहूर हैं राधिका आप्टे, लोग कहते हैं OTT Queen

Happy Birthday Radhika Apte: राधिका आप्टे एक भारतीय एक्ट्रेस हैं जिन्हें बदलापुर, कॉमेडी हंटरर, और मांझी - द माउंटेन मैन जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. उन्हें Netflix की फेवरेट गर्ल भी कहा जाता है क्योंकि उन्होंने कई वेब सीरीज में काम किया है.

Radhika Apte (Photo: Instagram) Radhika Apte (Photo: Instagram)
हाइलाइट्स
  • OTT Queen भी कहते हैं लोग

  • एक साउथ एक्टर को जड़ा था चांटा

एक्ट्रेस राधिका आप्टेअभिनय और बोल्ड अंदाज के लिए जाना जाता है. अपने अब तक के करियर में राधिका ने यह साबित किया है कि वह किसी भी तरह का किरदार बाखूबी निभा सकती हैं. राधिका ने बहुत सी फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्हें पहचान मिली OTT से. 

और ओटीटी पर कई वेब सीरीज में नजर आने के बाद से उन्हें लोग OTT Queen भी कहने लगे हैं. राधिका जिस भी प्रोजेक्ट में काम करती हैं, उसे अपने अभिनय से बेहतरीन बना देती हैं. राधिका आप्टे अपनी एक्टिंग के लिए जितनी तारीफें बटोरती हैं, उतनी ही असल जिंदगी में वह बेबाक और मजबूत हैं. 

राधिका के बोल्ड अंदाज की अक्सर लोग आलोचना करते हैं. लेकिन वह कभी भी लोगों के डर से पीछे नहीं हटती हैं और न ही दूसरों की बातों को अपने काम पर हावी होने देती हैं. 

साउथ एक्टर को जड़ा था चांटा
राधिका बहुत ही वर्सेटाइल एक्ट्रेस हैं. और अपने काम से उन्होंने यह बात साबित भी की हैं. राधिका ने न सिर्फ हिंदी बल्कि तमिल, तेलुगू जैसी भाषाओं में भी काम किया है. अपने एक साक्षात्कार में उन्होंने खुलासा किया था कि एक तमिल फिल्म करते समय उन्होंने एक साउथ एक्टर को थप्पड़ मारा था. 

दरअसल, वह एक्टर राधिका के साथ कुछ ज्यादा क्लोज होने की कोशिश कर रहे थे. राधिका के बार-बार अनदेखा करने के वाबजूद वह बाज नहीं आए और एक बाक सेट पर उनकी पैरों में गुदगुदी करने लगे. यह सब राधिका से सहन नहीं हुआ और उन्होंने उस एक्टर को थप्पड़ जड़ दिया. 

ट्रोल्स को देती हैं करारा जवाब 
राधिका आप्टे को फिल्मों में अपने बोल्ड सीन्स के लिए जाना जाता है. दो बार ऐसा हुआ कि उनकी फिल्में रिलीज होने से पहले ही सीन लीक हो गए. साल 2016 में, अनुराग कश्यप की क्लीन शेवन और लीना यादव की पार्च्ड से राधिका के दो बोल्ड सीन ऑनलाइन लीक हो गए थे. इसके बाद से बहुत से हेटर्स उन्हें जब-तब ट्रोल करते रहते हैं. 

लेकिन राधिका इन ट्रोल्स को सीरियस नहीं लेती हैं और जरूरत पड़ने पर करारा जवाब भी देती हैं. उन्होंने एक बार कहा था कि एक कलाकार के तौर पर वह काम करती हैं और उन्हें कुछ चीजें करनी पड़ती हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी को नग्न शरीर देखना है, तो कल खुद को आईने में देख लें. 

गुपचुप रचाई शादी
राधिका ने लंदन में म्यूजीशियन बेनेडिक्ट टेलर से शादी की है, जो पेशे से वायलिन वादक और संगीतकार हैं. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन राधिका और बेनेडिक्ट की शादी को 10 साल हो चुके हैं. जी हां, राधिका एक्टिंग से ब्रेक लेकर डांस सीखने लंदन गई थीं. 

जहां उनकी मुलाकात बेनेडिक्ट से हुई. दोनों ने एक साल डेट किया और फिर 2012 में शादी कर ली. हालांकि, राधिका ने बताया था कि उनकी शादी बहुत ही सादा तरीके से हुई और उन्होंने खुद अपने दोस्तों के लिए खाना बनाया था. शादी इतनी सादा थी कि उनकी शादी की कोई तस्वीरें तक नहीं हैं. 

ये हैं आने वाले प्रोजेक्ट 
हाल ही में, राधिका, फॉरेंसिक नामक फिल्म में नजर आई थीं. यह फिल्म उन्होंने अभिनेता विक्रांत मेस्सी के साथ की. इसके अलावा, वह विक्रम वेधा, मिसेज अंडरकवर और मोनिका माय डार्लिंग जैसे प्रोजेक्ट्स में नजर आएंगी. 

आपको बता दें कि राधिका ने सेक्रेड गेम्स, पार्च्ड और लस्ट स्टोरीज सहित कई प्रोजेक्ट्स में दर्शकों को प्रभावित किया है. 2005 में अभिनय की शुरुआत करने के बाद, राधिका ने खुद को किसी भी शैली, भाषा या भूमिका तक सीमित नहीं रखा. तमिल, मराठी, मलयालम, तेलुगु और बंगाली फिल्मों में अपने काम से लोगों को मंत्रमुग्ध करने के अलावा, राधिका ने हॉलीवुड में भी लिडिया डीन पिल्चर के निर्देशन में बनी ए कॉल टू स्पाई से अपनी पहचान बनाई.